Exclusive साधना प्राइम न्यूज़

साधना प्राइम न्यूज़

आलोक भट्ट, Director; अशोक पाण्डेय, ब्युरो हैड; खालिद, मार्केटिंग हैड लखनऊ      


By Cobrapost.com - March 26, 2018

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

पुष्प शर्मा उत्तर प्रदेश के रीजनल न्यूज चैनल साधना प्राइम न्यूज़ के दफ्तर पहुंचे जहां इनकी  मुलाक़ात साधना प्राइम न्यूज़ के Director आलोक कुमार भट्ट से हुई। बातचीत में आलोक ने बीजेपी और आरएसएस से अपने संबंधो के बारे में बताया और कहा, “हम लोग तो exclusive  भी करते है और हमारे अपने जो resources हैं उसमें कुछ लोग संघ के या सरकार के वो exclusively हमें देते है चीजों को”। हिंदुत्व के एजेंडा से उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं है इस सवाल पर आलोक ने कहा, “नहीं नहीं हम लोग तो out of way जाकर काम करते है”। बातचीत के दौरान आलोक ने ये भी कहा, “आप अपनी requirement बता दीजिए हम ना करें तो बताइये। हम तो मैंने बताया न मैं करता रेहता हूँ, मैं करता रहूँगा”।

अगली मीटिंग में भी आलोक भट्ट ने एजेंडा को लेकर शर्मा को आश्वस्त किया और कहा, “और जो है हम से जितना aggressively कराना है वो बताए क्योंकि हम तो उसी के लिए है ही मतलब हम खुले तौर पर चलने वाले आदमी हैं”। लोकसभा चुनाव से दो महीने पहले पोलेराइस की बात पर भट्ट  ने कहा, “नहीं हम तो शुरुआत में भी तेज़ इंजेक्शन लगाने को तैयार हैं हमें कोई दिक्कत नहीं भाई”। अब बात पेमेंट की आती है। पेमेंट का आधा हिस्सा यानि एक करोड़ रुपया कैश में शर्मा की बताई जगह से लेने को भी भट्ट तैयार हो गए और बोले,“हाँ वो कोई नहीं बक्शी का तालाब यहाँ से दस किलोमीटर है तो हमारे लिए दिक्कत नहीं है”। 

शर्मा ने ब्युरो हैड अशोक मिश्रा से भी उनके ऑफिस में मुलाक़ात कर पूछा कि क्या उनके चैनल के मालिक में ये एजेंडा चलाने की हिम्मत है? इस पर मिश्रा ने जवाब दिया, “हाँ है हिम्मत क्योंकि इसके मालिक लोग दूसरे है वो भी कट्टर हिन्दू हैं, तरीके से चला देंगे क्योंकि मैंने भी इनको join तभी किया”। मिश्रा ने शर्मा को एक और ऑफर दिया। अशोक मिश्रा ने कहा कि वो दूसरे संस्थानों के पत्रकारों को भी इस एजेंडा से जोड़ देगा। मिश्रा बोले, “सभी अखबार हैं Sabhi Dainik Jagran, Amar Ujala हाँ हाँ फिर  Rashtriya Swaroop है इस तरह से यहाँ करीब 20 अखबार हैं जिसको लोग पढ़ते  हैं main 5 हैं”अशोक आगे कहते हैं, “नहीं monthly basis पर रखना ठीक नहीं रहेगा, हाँ जैसा जिसका काम देखिए ये तो ख़बर पे काम करेंगे, ये जाएगा under table ही”।   

शर्मा साधना प्राइम न्यूज़ के मार्केटिंग हैड खालिद से भी मिले। एजेंडा पर सहमति के बाद पेमेंट का बड़ा हिस्सा कैश में लेने की बात पर खालिद ने जवाब दिया, “ठीक है वो मैं बात कर लूँगा और जो best होगा वो करा दूँगा बेफिक्र रहिए”। बातचीत में आगे खालिद ने आश्वासन दिया, “नहीं मैं समझ रहा हूँ सर और आपके साथ जुड़ना इसलिए भी चाहेंगे हम लोग हमारा चैनल तो हम लोग से ही जिसको कहते हैं कि एक nationalism एजेंडा पर ही काम किया है तो आप हमारा content देखेंगे तो आपको समझ में आ जाएगा”।

पैसों के लिए साधना प्राइम न्यूज़ के Director आलोक कुमार भट्ट किस हद तक जा सकते है ये जानने के लिए पुष्प ने आलोक से फोन पर भी बात की और उत्तरप्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के हार के बाद बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और मनोज सिन्हा के साथ साथ बीजेपी संसद वरुण गांधी के खिलाफ ख़बरें चलाने को बोला जिस पर आलोक ने कहा, “हमें फ़ायदा होएगा उससे मतलब संगठन को फ़ायदा होएगा” शर्मा ने भट्ट से बीजेपी के गठबंधन के साथी चन्द्र बाबू नायडू, ओम प्रकाश राजभर, अनुप्रिया पटेल और उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ भी ख़बरें करने को कहा जिस पर भट्ट ने जवाब दिया, “जी जी जी एक बार फिर से बताइए ओम प्रकाश राजभर, अनुप्रिया पटेल, उपेंद्र कुशवाहा ये तो बिहार के है न उपेंद्र कुशवाहा जी जी जी”। भट्ट यही नहीं रुके और आगे बोले, “जी जी बहुत अच्छा आपका जैसा आदेश होगा पालन होगा”पुष्प ने आलोक से मुंबई में हुए किसान आंदोलन को माओवादियों से जोड़ने को कहा जिस पर उन्होने जवाब दिया, “जी जी जी”इसके बाद पुष्प ने भट्ट से प्रशांत भूषण, कामिनी Jaiswal और इन्दिरा जयसिंह जैसे civil rights activist के character assassination की बात कही जिस पर आलोक भट्ट बोले, “बिल्कुल बिल्कुल आप हमें बस थोड़ा input दे दीजिए हम चीजें तैयार करवा लेंगे हमारी अपनी SIT होती है हम उसको और develop कर लेंगे आपने जो बताया है वो भी बाकी हम उसको और explore करते हैं” पुष्प आगे आलोक से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ भी campaign launch करने को बोलते है जिस पर भट्ट का जवाब होता है, “बिल्कुल बिल्कुल जैसा आपका निर्देश होगा वैसा पालन होगा”।  To see reactions of concerned person click here


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : साधना प्राइम न्यूज़ ,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव