राज्य मामता बनर्जी ने मीडिया समूहों के मालिकों को दी नसीहत

मामता बनर्जी ने मीडिया समूहों के मालिकों को दी नसीहत

मीडिया के निष्पक्षता पर तो सवाल पहले से उठते रहे हैं लेकिन कोबरापोस्ट के “ऑपरेशन 136” के बाद से कई मीडिया समूहों की सच्चाई सबके सामने आ गई है।


Cobrapost - March 27, 2018

If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.

ऑपरेशन 136 के बाद मामता बनर्जी ने मीडिया समूहों के मालिकों को दी नसीहत

मीडिया के निष्पक्षता पर तो सवाल पहले से उठते रहे हैं लेकिन कोबरापोस्ट के “ऑपरेशन 136” के बाद से कई मीडिया समूहों की सच्चाई सबके सामने आ गई है। मीडिया के निष्पक्षता पर सवाल उठाने वाले अब ‘ऑपरेशन 136’  का हवाला देने लगे हैं। देश और विदेश की मीडिया के अलावा राजनीतिक हलकों में भी इसकी चर्चा होने लगी है। दिल्ली में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोबरापोस्ट के खुलासे का हवाला देते हुए मीडिया समूहों के मालिकों को निष्पक्ष रहने की नसीहत दी है। राजधानी दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने कहा “मीडिया आजकल ज्यादातर एक तरफा खबरें दिखा रही है, ये लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। उन्हें सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की खबरें बराबर दिखानी चाहिए।” ममता ने मीडिया समूहों के मालिकों से अपील करते हुए  कहा, “अब बहुत हो गया आप लोगों ने बहुत स्पोर्ट दे दिया अब ऐसा ठीक नहीं है। कोबरा ने भी दिखाया कि इतना रुपया हम देते हैं इसके खिलाफ लिखो ऐसा नहीं होना चाहिए।“

आपको बता दें कि कोबरापोस्ट ने ‘ऑपरेशन 136’ के माध्यम से अपनी बड़ी तहकीकत में देश के कई मीडिया संस्थानों को पैसे के बदले हिंदुत्व का एजेंडा चलाने को सहमत होते पाया है। जिससे की चुनाव में लाभ पाने के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण भी हो सकता है। इसके अलावा ये संस्थान राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए तत्पर दिखे। इन संस्थानों ने पैसों के लिए इस तरह का दुर्भावनापूर्ण मीडिया campaign चलाने की बात कही।

 

 

 

If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.

Tags : मीडिया


Loading...

Operation 136: Part 1

Expose