दुनिया उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने के लिए अमेरिका ने उड़ाया बॉम्बर विमान

उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने के लिए अमेरिका ने उड़ाया बॉम्बर विमान

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, " कोरियन पेनिनसुएला के ऊपर चार F-35B फाइटर जेट और दो B-1B बॉम्बर ने उड़ान भरी। 


By Cobrapost.com - September 18, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

परमाणु और मिसाइल परिक्षण के बाद अमेरिका अब उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने की तैयारी कर रहा है। इसी के मद्देनजर अमेरिका के चार फाइटर जेट और दो बॉम्बर विमानों ने कोरियन पेनिनसुएला के ऊपर उड़ान भरी।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, " कोरियन पेनिनसुएला के ऊपर चार F-35B फाइटर जेट और दो B-1B बॉम्बर ने उड़ान भरी। अमेरिका और दक्षिण कोरिया उन सभी धमकियों के खिलाफ है, जो उत्तर कोरिया परमाणु और मिसाइल परिक्षण के जरिए दे रहा है"।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने 3 सितंबर को अपने छठवें और सबसे शक्तिशाली परमाणु मिसाइल का परिक्षण किया था। जापान के पास हुए इस मिसाइल परिक्षण के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है, जिसके चलते अमेरिका के फाइटर जेट्स ने इस इलाके में उड़ान भरी।

हालांकि, दक्षिण कोरिया ने इसे रूटीन ट्रेनिंग का हिस्सा बताते हुए कहा कि, "अमेरिका के फाइटर जेट्स के साथ दक्षिण कोरिया के F-15k फाइटर जेट भी इस ड्रिल में शामिल थे। अमेरिका और दक्षिण कोरिया आगे भी जॉइंट ऑपरेशन को बेहतर बनाने इस तरह की ट्रेनिंग को जारी रखेगा"।

आपको बता दें कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने की लगातार कोशिश कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की एम्बेसडर निक्की हैली ने हाल ही में उत्तर कोरिया को यह कहते हुए चेताया थी कि, "यदि खतरनाक हथियारों का परिक्षण नहीं रुका तो प्योंगयांग तबाह हो जाएगा"।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : america,atomic,north korea,bomber plane,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव