दुनिया जाधव मामला: ICJ में हारने के बाद पाक में वकीलों की खिंचाई, पढ़िए पाकिस्तान के टीवी चैनल वाले क्या कह रहे हैं

जाधव मामला: ICJ में हारने के बाद पाक में वकीलों की खिंचाई, पढ़िए पाकिस्तान के टीवी चैनल वाले क्या कह रहे हैं

इंटरनैशल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर अंतिम फैसला आने तक रोक के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है। 


By Cobrapost.com - October 18, 2017


इंटरनैशल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर अंतिम फैसला आने तक रोक के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है। फैसला आने बाद पाकिस्तानी टीवी चैनल पर पैनलिस्ट अपने देश की हार के पीछे ICJ में वकीलों की खराब दलील मान रहे हैं। फैसले के बाद ICJ में पाकिस्तान की तरफ से दलील पेश करने वाले काउंसिल क्यूसी खावर कुरैशी ने इस फैसले को सतही बता डाला। कुरैशी ने फैसले के बाद बौखलाहट में कहा कि इंटरनैशल कोर्ट जाधव मामले की तह तक नहीं गया। वहीं, पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर पैनलिस्ट अपने वकीलों को कोस रहे हैं। जियो टीवी पर एक पैनलिस्ट ने तो अपना पूरा गुस्सा ही ICJ में मामले की पैरवी करने वाले वकील पर ही उतार दिया।

पैनलिस्ट ने कहा, ‘पाकिस्तान के पास दलील के लिए 90 मिनट का समय था, लेकिन पाकिस्तान के वकील कुरैशी ने दलीलें महज 30 मिनट में ही खत्म कर दी थी। मैं हैरान था। कुरैशी इस मामले के लिए पूरी तैयारी ही नहीं करके आए थे। अगर पाकिस्तान की तैयारी होती तो यह एकतरफा फैसला नहीं आता। पाकिस्तान की तैयारी मुक्कमल नहीं थी।’पैनलिस्ट ने कहा, ‘कुरैशी को 40 मिनट में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार पर दलीलें देनी चाहिए थी।’ हालांकि कई पैनलिस्ट यह भी कहते नजर आए कि पाकिस्तान ICJ का फैसला मानने को बाध्य नहीं है और वह जाधव को फांसी दे सकता है। कुछ पैनलिस्ट यह भी कहते नजर आए कि अगर जाधव को फांसी दी गई तो इससे पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय जगत में काफी किरकिरी होगी।

Tag : ,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव