Thursday 21st of March 2019
“हाँ हाँ बीप बजा के... हाँ बिल्कुल करूंगा और कोई है ही नहीं करने वाला मैं ही करूंगा” बोले अभिजीत भट्टाचार्य
एक्सक्लूसिव

“हाँ हाँ बीप बजा के... हाँ बिल्कुल करूंगा और कोई है ही नहीं करने वाला मैं ही करूंगा” बोले अभिजीत भट्टाचार्य

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



अपनी तहकीकात के दौरान हमारे reporters की मुलाकात हुई मशहूर bollywood singer अभिजीत भट्टाचार्य से। अभिजीत अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। ये इनके बड़बोलेपन का ही असर है कि इनका official twitter account तक बंद कर दिया गया। हालांकि जब हमारे रिपोर्टर ने इन्हें बताया कि वो digital promotion के लिए इनके पास आए हैं तो इन्होंने बताया कि वो एक और twitter account पर active हैं लेकिन उस पर इनके ज्यादा followers नहीं हैं। अभिजीत के फ़ेसबुक पर लगभग 21.27 लाख followers और इंस्टाग्राम पर लगभग 30000 followers है। 

कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने अभिजीत को बताया कि वो बीजेपी की तरफ से digital promotion का काम कर रहे हैं और वो चाहते हैं कि आप उनकी मदद करें। ये सुनते ही अभिजीत झट से अपने social media account के जरिए बीजेपी की नीतियों का बखान करने के लिए तैयार हो गए। यहां तक कि अभिजीत ने हमारे रिपोर्टर्स को इस बारे में कई ideas भी दिए। अभिजीत ने कहा, “अभी जैसे ये तीन तलाक़ वाला है न तीन तलाक वाला तो उसको पॉज़िटिव करना है कि मुस्लिम मर्द तो मर्द ही होते है उनका काम ही है मुस्लिम मर्द की तरह इन औरतों को... औरतों को इज्जत दीजिए वो आपकी माँ है वो आपकी बहन है वो आपकी बेटी है वो आपकी सास है तो मोदी जी ने औरतों पर ज्यादा ध्यान दिया है”।  

इस काम को वो कैसे करेंगे ये बताते हुए अभिजीत कहते है, “हूं natural लगे ने कहीं खड़े traffic में गाड़ी के अंदर बैठ के बोल दिया चाय पे रहे हैं coffee shop पे बोल दिया तो वो...हाँ नैचुरल”।            

बातों ही बातों में अभिजीत ने रिपोर्टर को ये भी बताया कि कैसे वो सोशल मीडिया के जरिए इस काम को अंजाम देंगे ताकि audience को लगे कि ये अभिजीत के अपने views हैं।  अभिजीत न सिर्फ बीजेपी के पक्ष में अपने सोश्ल मीडिया अकाउंट से प्रचार करने के लिए तैयार थे बल्कि बीजेपी विरोधियों के खिलाफ भी आग उगलने को पूरी तरह तैयार दिखे। अभिजीत बोले “ हाँ हाँ बीप बजा के... हाँ बिल्कुल करूंगा और कोई है ही नहीं करने वाला मैं ही करूंगा”।  

अभिजीत अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बीजेपी के पक्ष में tweets और messages करने को तैयार थे लेकिन कुछ शर्तों के साथ। आगे अभिजीत हमारे रिपोर्टर से कहते हैं कि “मैं किसके साथ काम करू debate में मैं कभी नहीं जाता मैं ऐसा create करूंगा लोग उसपे debate करेंगे”

हालांकि अभिजीत political figure नहीं है, लेकिन एक singer होने के बावजूद उन्हें देश की राजनीति में खासी दिलचस्पी है, मुद्दा चाहे रोहिंग्या मुस्लिम का हो या फिर GST का अभिजीत हर मुद्दे को बीजेपी सरकार के पक्ष में घुमाने को तैयार दिखे।

जो शर्तें कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने अभिजीत के सामने रखी थीं उनसे भी कहीं ज्यादा आगे बढ़कर अभिजीत काम करने को तैयार थे। लेकिन वो खुद भी जानते थे कि उनका बड़बोलापन उन पर भारी पड़ सकता है, इसलिए उन्होंने कहा कि “हां लेकिन कुछ वो होगा तो party के लोग साथ में खड़े है न”।  

सब कुछ तय हो जाने के बाद रिपोर्टर ने पैसे और mode of payment को लेकर अभिजीत के मैनेजर नितिन से बातचीत की। नितिन ने कहा कि फीस 10 लाख रुपए प्रति पोस्ट होनी चाहिए और महीने में कम से कम 6 पोस्ट यानि कम से कम 60 लाख रुपए महीना। इस तरह डील 60 लाख रुपए महिना पर तय हो गई। हमारे रिपोर्टर ने कहा कि इस तय फीस में से सिर्फ 6 लाख रुपए ही व्हाइट में मिलेंगे बाकी सब कैश में एडवांस मिलेगा हर महीने। इसके लिए नितिन तैयार हो गए।

अभिजीत भट्टाचार्य से बातचीत के दौरान ये साफ हो गया कि वो राजनीति में काफी दिलचस्पी लेते हैं। पहले भी वो अपनी बयानबाजी को लेकर चर्चाओं में रह चुके हैं और अगर इसी बयानबाजी के लिए कोई उन्हें मोटी रकम दे तो वो जानबूझ कर किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे। 

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »