Thursday 21st of March 2019
क्रुष्णा अभिषेक ने कहा, “जो मुद्दा है उसमें से चार मुद्दा मुझे दे दो मैं anchor link में डलवा दूंगा”
एक्सक्लूसिव

क्रुष्णा अभिषेक ने कहा, “जो मुद्दा है उसमें से चार मुद्दा मुझे दे दो मैं anchor link में डलवा दूंगा”

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



अभिषेक शर्मा, मनोरंजन की दुनिया में जिन्हें क्रुष्णा अभिषेक के नाम से जाना जाता है। छोटे पर्दे से Acting और comedy के जरिए अपने career की शुरूआत करने वाले क्रुष्णा करीब आधा दर्जन हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। चाहे फिल्म ‘बोल बच्चन’ हो या ‘Entertainment’.. हर जगह क्रुष्णा के Talent को सराहा गया। एक बेहतरीन comedian होने के साथ-साथ क्रुष्णा दमदार dancer भी हैं। टीवी की दुनिया में कई Reality shows में एक मंझे हुए अभिनेता के तौर पर क्रुष्णा ने घर-घर में अपनी पहचान बनाई। इसके साथ ही Social media पर भी क्रुष्णा की अच्छी खासी Fan following है। फेसबुक मे जहां करीब 69 हज़ार से ज्यादा लोग इन्हे फॉलों करते हैं वहीं ट्विटर पर इनके follower की संख्या 54 हज़ार से ज्यादा है तो इंस्टाग्राम मे 2.40 लाख से ज्यादा लोग फॉलों करते हैं।

कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने क्रुष्णा को बताया कि आप अपने private social media account पर अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी के हक में social message और post share करेंगे.. क्रुष्णा को ये भी बताया गया कि ये एक hidden agenda रहेगा। आपके followers को कहीं भी ये न लगे कि इस काम को आप पैसे लेकर कर रहे हैं। क्रुष्णा कहते है, “Okay but direct न लगे ऐसा न लगे कि paid है और उसके लिए ये आदमी कर रहा है”।

क्रुष्णा अभिषेक हमारी सारी बातें अच्छी तरह समझ गए थे, बातों ही बातों में क्रुष्णा ने हमें political campaigning का एक और रास्ता सुझाया इन्होंने कहा कि क्यों न Live show के बीच में हम indirectly सरकार के support में कोई comment कर दें ताकि अपने message को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचाया जा सके। क्रुष्णा अभिषेक कहते है, “हम लोग मेरे अंदर मेरे साथ क्या है कि हम लोगों के साथ plus point ये है जैसे मैं live show कर रहा हूं तो ये तो हम digital के लिए तो कर ही रहें है जहां तक हमारे लोग देख रहें है लेकिन जब मैं live show पर हूं जहां पर दस हजार जनता मेरे सामने है... तो वहां पर किस तरीके से उसको करना है तो उसको shoot करके फिर tweet करना है आप समझ रहे हो न.... एक हमारे यहां क्या कि एक अकेला बंदा हूं मैं अकेला मस्ती कर रहा हूं यार दोस्त भी हैं... मैंने किसी को साथ में ले लिया by chance मेरे साथ Jacqueline है मेरे साथ में तो मैंने ऐसी कुछ बात कर दी अपनी ही चीज़ को लेके उसको मैंने ज्यादा involve नहीं किया लेकिन उसके साथ में कर दिया तो वो plus point है... दूसरा plus point है कि जब मैं अपना show करता हूं मेरे कम से कम तीन चार हजार लोग कभी दस हजार कभी पचास हजार लोग होते हैं तो वहां पर जैसे ये लोग मेरे साथ में है तो इसको बोल दिया कि तू shoot कर ले और वहां पर किस तरीके से उसको में लेकर गया हूं उस मुद्दे को”।

एजेंडे को लेकर सारी बातचीत हो जाने के बाद अब payment को लेकर बातचीत शुरू होती है। payment को लेकर सारी बातचीत के लिए क्रुष्णा अपने मैनेजर अर्शद को आगे कर देते हैं। इसी बातचीत में क्रुष्णा सलाह देते है, “मेरा पांचवा season अभी मेरे से dates September में मांग रहे है मुझसे 7 दिन का है shoot तो हम लोग पता क्या कर सकते हैं ये आप believe नहीं करोगे कि जो मुद्दा है उसमें से चार मुद्दा मुझे दे दो मैं anchor link में डलवा दूंगा”। बातचीत में मैनेजर अर्शद 90 लाख रुपए quote करते है लेकिन मोल भाव के बाद 75 लाख रुपए महीना पर डील तय हो जाती है। पेमेंट mode में 90 परसेंट काश बाकी 10 परसेंट व्हाइट में होगा रिपोर्टर अर्शद को बताते है और पूछते है समझ गए न? अर्शद जवाब देते है, “हां बहुत अच्छे से”।   

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।  

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »