Thursday 21st of March 2019
“No I thought it was a mainly a cash deal”: मिनिषा लांबा
एक्सक्लूसिव

“No I thought it was a mainly a cash deal”: मिनिषा लांबा

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मिनिषा लांबा दिल्ली से ताल्लुक रखती हैं। अपने कैरियर की शुरुआत modeling से करने के बाद इन्होने बॉलीवुड की हिट फिल्म कॉर्पोरेट में भी काम किया। इसके अलावा यहाँ फिल्म के लिए उन्हे उस साल के फिल्मफेयार अवार्ड के लिए भी नोमिनेट किया गया। कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहने वाली मिनिषा लांबा ने छोटे पर्दे के मशहूर रीऐलिटी शो बिग बॉस के सीज़न 8 मे भी भाग लिया। मिनिषा के ट्विटर पर करीब 8.6 लाख, फ़ेसबुक पर 6 लाख से ज्यादा और इंस्टाग्राम पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर है।   

मिनिषा से कोबरापोस्ट रिपोर्टर की मुलाक़ात मुंबई के एक पाँच सितारा होटल मे हुई। मिनिषा को रिपोर्टर ने बताया कि उन्हे भारतीय जनता पार्टी के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर उन्हे digital promotion करना है वो भी अपने तीनों सोश्ल मीडिया अकाउंट से। मिनिषा सभी तरह की serious tweets से लेकर पार्टी के favor तक के लिए राज़ी हो गयी। मिनिषा ने कहा, “कि मतलब मुद्दे पर बात करना है। मुद्दे को depoliticize करना है... ये नहीं कि आप पी.एम का नाम लीजिये और बोलिए कि नहीं उनका क्या लेना देना... ये बिल्कुल नहीं... पार्टी का भी नहीं... कि मुद्दे पर awareness बढ़ानी है”।

मिनिषा ने अजेंडे को अच्छे से समझा और बकोल मिनिषा, “अपने words में personalize करना है। जैसे ये personal feeling है”। मिनिषा कंटैंट जानना छह रही थी। मिनिषा ने कहा, “तो आप मुझे एक example दीजिये आप जैसे अगला जो आप कह रहे हो अगले 2 आपके कंटैंट होंगे आप मुझे वो कंटैंट का example दीजिये जैसे अभी आप क्या चाह रहे हो। तो फिर हम डिस्कस कर सकते है मुझको समझ में आना है कि how to do.” ये बताने पर कि आपको बीजेपी सरकार की विभिन्न योजनाओ को प्रोमोटे करना है पर मिनिषा जवाब देती है, “Theek, perfect”.

बातचीत में मिनिषा सलाह देती हुए कहती है, “अभी एक नया आया है ना India fit है उसमें भी बहुत कर सकते हैं”। अपने व्यक्तिगत सोश्ल मीडिया अकाउंट के जरिए पैसे लेकर एक बीजेपी के पक्ष मे मेसेज भेजने के लिए मिनिषा तैयार थी। पैसो का जिक्र आने पर मिनिषा ने अपने मैनेजर से पूछा, “लेकिन आपने मुझे बोला था कि सारा कैश होगा”। रिपोर्टर ने बात संभालते हुए कहा कि 10 से 20 परसेंट व्हाइट में रहेगा बाकी 80 से 90 परसेंट कैश में होगा। मिनिषा आगे कहती है, “No I thought it was a mainly a cash deal. तो फिर जो contract बनेगा what is going to be scope of”. बातचीत के आखिर में रिपोर्टर मिनिषा से मामले की गोपनीयता को लेकर कहते है तो मिनिषा बोलती है, “No of course नहीं”।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।  

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »