Thursday 23rd of May 2019
“सर ये इनकी मैं मार सकता हूँ यहाँ पर, इस तरह कर सकता हूँ तो उसका will talk the money then”: पुनीत इस्सर
एक्सक्लूसिव

“सर ये इनकी मैं मार सकता हूँ यहाँ पर, इस तरह कर सकता हूँ तो उसका will talk the money then”: पुनीत इस्सर

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



सुरेन्द्र पाल सिंह उर्फ आचार्य द्रोणाचार्य से जब कोबरापोस्ट रिपोर्टर की अगली मुलाक़ात हुई तो उन्होने महाभारत सीरियल मे उनके शिष्य दुर्योधन का किरदार निभाने वाले मशहूर कलाकार पुनीत इस्सर से मुलाक़ात कराई। पुनीत ने मशहूर अभिनेता सलमान खान और उनके भाई अरबाज़ खान को भी गर्व फिल्म मे डाइरैक्ट किया है। पुनीत को जब कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने बताया कि वो  BJP की ओर से PR संभाल रहे हैं और उनका साथ चाहते हैं upcoming election के लिए तो  ऐसा लगा मानो मार्शल आर्ट में ट्रैन्ड पुनीत हमारा इंतज़ार कर रहे हों। पुनीत हमारी सारी बातों पर हामी भरते हुए अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी के लिए सोश्ल मीडिया पर प्रचार के लिए तैयार हो गए।

पुनीत के ट्विटर पर लगभग 1500, फ़ेसबुक पर करीब 35000 और इंस्टाग्राम पर करीब 6 हज़ार फॉलोअर है। पुनीत बताते है, “एक art director है मेरे सारे production में मेरी फिल्मों में जो भी गर्व आई... वो मैने देखा suddenly ऐसे ही कोई tweet आया है। मैंने देखा, it was totally anti BJP and Pro-Congress. मैंने कहा.. तेरे को क्या प्रोब्लेम आई है। तू तो production वाला है तू क्यों पड़ रहा है इसमें, अब वो क्या है मेरे को पता है वो जावेद अख्तर और शबाना के camp का है। उनका… है I know that आशीष सचदेव तो उनके जो लोग हैं वो क्या करते हैं। They are also doing it”.

पुनीत न सिर्फ हमारी बातों को समझ कर हमारे लिए काम करने के लिए तैयार थे बल्कि वो हमे सलाह भी दे रहे थे की और किस तरह से इस काम को किया जा सकता है। पुनीत बोलते है, “आप जो बोल रहे हो मैं समझता हूँ। But believe me we ….them in a big way”. 

तीन लाख रुपए per content पर पुनीत इस्सर से डील फ़ाइनल हो जाती है। रिपोर्टर आगे कहते है कि उनकी फीस का 80 प्रतिशत ब्लैक में मिलेगा केवल 20 परसेंट ही व्हाइट में होगा। पुनीत जवाब देते है, “हाँ ठीक है”।

Controversial messages पर पुनीत रजामंदी देते हुए कहते है, “सर ये इनकी मैं मार सकता हूँ यहाँ पर, इस तरह कर सकता हूँ तो उसका will talk the money then”. पुनीत इस्सर से हमारी सारी बातचीत पूरी हो गयी थी। पैसों के लिए वो अपने पर्सनल सोश्ल मीडिया अकाउंट से हमारे बताए हुए हर काम को करने के लिए राजी थे।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।

Reply of Bollywood Celebrities        


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »