Wednesday 20th of November 2019
“लेकिन आप मुझे देंगे फिर उसी हिसाब से बवाल होगा न आप मुझे negative देंगे बोलने को मैं negative बोलूँगी। डरती मैं किसी के बाप से भी नहीं”: राखी सावंत
एक्सक्लूसिव

“लेकिन आप मुझे देंगे फिर उसी हिसाब से बवाल होगा न आप मुझे negative देंगे बोलने को मैं negative बोलूँगी। डरती मैं किसी के बाप से भी नहीं”: राखी सावंत

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



मुंबई में कोबरापोस्ट रिपोर्टर की अगली मुलाकात होती है राखी सावंत से। इनके फॉलोअर की संख्या ट्विटर पर 23 हज़ार से ज़्यादा है वही इनके फॉलोअर फेसबुक पर करीब 2 लाख 94 हज़ार और इंस्टाग्राम पर लगभग 5 लाख 98 हज़ार है। अपने बिंदास बोले से विवादों में रहने वाली राखी ने कई फिल्मों में काम किए हैं, लेकिन काम से ज्यादा इन्हें पहंचान मिली विवादों से। राखी खुद राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं। हमारे रिपोर्टर उनको इस गुप्त अजेंडा के बारे में विस्तार से बताते हैं। उन्हें बताया जाता है कि किसी तरह से अप्रत्यक्ष रूप से social media में बीजेपी के पक्ष में पोस्ट डालने हैं ताकि चुनाव में पार्टी को उसका फायदा मिले। राखी हमारे रिपोर्टर की मंशा मिनटों में भांप लेती हैं। उनको पहले से पता है इस काम को किस तरह अंजाम देना है। उन्हें इस काम को करनें में कोई परेशानी नहीं है। राखी सावंत कहती है, “Content के साथ अपना mix करके वो ऐसा लगे नहीं कि आपने मुझे दिया हुआ है, ये मेरा style है... बेबाक”। 

इतना ही नहीं राखी ने बातचीत के दौरान कई चौंकाने वाले राज भी खोले। बक़ौल राखी, “मैं गयी थी न...तो हर चैनलों ने मुझे अच्छा amount दिया था मैंने बताया था... तो मैं गयी थी न last time जब PM बने नहीं थे उससे पहले मैं गयी थी सारे चैनलों में गयी थी... किसी के through गयी थी”। राखी आगे कहती है, “हां वो बोलना allowed नहीं होता मैं आप लोगों को बता रही हूँ वैसे क्योंकि ये सब illegal है तो हम मतलब बोल ही नहीं सकते artist बोल ही नहीं सकते”।

ये काम किस तरह करना है इस पर भी राखी सावंत ने बेबाक कहा, “काम क्या किया है.....अरे मुझे पता है मैं कर चुकी हूं पहले मुझे बताया गया था। पहले मुझे पूछा गया था... मोदी क्यों पीएम बने और राहुल गांधी क्यों नहीं... मैंने बोला राहुल गांधी को अभी time है अभी मोदी को chance देना चाहिए। पूरी दुनिया अगर नहीं दिया तो पछताएंगे”।     

जब रिपोर्टर ने कहा कि आपको controversy क्रिएट करनी है लेकिन sophisticated तरीके से। इस पर राखी बोली, “लेकिन आप मुझे देंगे फिर उसी हिसाब से बवाल होगा न आप मुझे negative देंगे बोलने को मैं negative बोलूँगी। डरती मैं किसी के बाप से भी नहीं। जब मोदी है तो डरना क्यों है। positive बोलेंगे देंगे आप तो मैं positive बोलूंगी”।

75 लाख रुपए हर महीने और सिर्फ 10 प्रतिशत व्हाइट में डील तय हो जाती है। यानि 67.5 लाख रुपए हर महीने कैश में। राखी सावंत हमारे एजेंडे के तहत किस प्रकार अपने फ़ॉलोवर  को प्रभवित करेंगी इसका एक नमूना पेश करते हुए उन्होने जल्द ही हमे अपना एक विडियो भी बनाकर भेजा।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे। 

Reply of Bollywood Celebrities        


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »