Thursday 23rd of May 2019
“But आप ये ध्यान रखिएगा कि आठ महीने continue रखिएगा ये नहीं कि बीच में छोड़ दें आप मुझे”: सुरेन्द्र पाल
एक्सक्लूसिव

“But आप ये ध्यान रखिएगा कि आठ महीने continue रखिएगा ये नहीं कि बीच में छोड़ दें आप मुझे”: सुरेन्द्र पाल

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



टीवी और फिल्म अभिनेता सुरेन्द्र पाल सिंह से हमारी मुलाक़ात होती है मुंबई के एक कॉफी शॉप मे। सुरेन्द्र पाल सिंह ने अपने अभिनय कैरियर मे कई यादगार भूमिकाए निभाई हैं चाहे वो बीआर चोपड़ा के ऐतिहासिक धारावाहिक महाभारत मे आचार्य द्रोणाचार्य का किरदार हो या फिर मुकेश खन्ना के मशहूर धारावाहिक शक्तिमान मे मुख्य विलेन तमराज किलविष का किरदार हो इन्होने हर किरदार मे जान डाल दी। मुलाक़ात की शुरुआत मे ही कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने इन्हे बता दिया कि उनका सुरेन्द्र पाल सिंह से मिलने का क्या उद्देश्य है। सुरेन्द्र कहते है, “और celebrities से क्या होता है उनको celebrity जब कहते हैं तो जैसे मैं BJP के लिए pro BJP ही हूं मैंने पार्टी को नहीं join किया I have not joined any party तो क्या होता है कि जब मैं protocol होता है prime minister का जैसे अब अटल जी जहां बोलते थे तो जब वो आ गए हैं तो कोई दूसरा नहीं बोलेगा वो protocol है prime minister बोलेगा, लेकिन मुझे हमेशा chance दिया गया है कि नहीं sir आप बोलिए मुझे हमेशा यही कहा गया कि आप अगर बोलेंगे तो जनता कहेगी कि यार ये आदमी अगर कह रहा है कि गरीबी है तो ये इसकी बात में दम है द्रोणाचार्य बोल रहे हैं”।

15 मैसेज के 30 लाख रुपए महीना पर सुरेन्द्र से डील पक्की हो जाती है। सुरेन्द्रपाल सिंह कहते है, “But आप ये ध्यान रखिएगा कि आठ महीने continue रखिएगा ये नहीं कि बीच में छोड़ दें आप मुझे..”। रिपोर्टर के ये पूछने पर कि mode of payment क्या प्रेफर करेंगे तो सुरेन्द्र बोलते है, “Cash ही दे दो”। डील 10-15 परसेंट cheque और बाकी कैश में तय हो जाती है। आगे सुरेन्द्र ने ये भी बताया, “BJP भी cash ही देती थी BJP cash direct नहीं देती है, अमित शाह नहीं देते, उनका आदमी आएगा दूसरा आदमी है जैसे आपने मुझे hire किया ना संदीप ने तो संदीप के through आएगा और किसी के through नहीं आएगा संदीप के through आएगा”। 

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।

Reply of Bollywood Celebrities        


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »