“ये साला GST एक bamboo है”: हितेन तेजवानी
एक्सक्लूसिव

“ये साला GST एक bamboo है”: हितेन तेजवानी

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान को धारावाहिक “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” से काफी सुर्खियां मिली। टीवी के अलावा हितेन ने कृष्णा कॉटेज, वास्तव और अनवर जैसी फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा हितेन colors चैनल के बहुचर्चित show Big Boss season 11 का हिस्सा भी रह चुके हैं। हितेन के ट्विटर पर करीब 1.28 लाख, फ़ेसबुक पर 73 हज़ार से ज्यादा और इंस्टाग्राम पर 5.42 लाख से ज्यादा फॉलोअर है।  

अप्रत्यक्ष रूप से सोश्ल मीडिया पर बीजेपी के पक्ष में पोस्ट डालने के सवाल पर हितेन कहते है, “हां वो तो एक बार करने पर आएंगे तो बहुत कुछ कर सकते हैं”। पोस्ट डालने को लेकर बातचीत में आगे हितेन सलाह देते है, “अचानक से नहीं वो लोगों को समझ में आ जाएगा....ये जो लोग करते हैं जो बीच में खुराफाती लोग बैठे हैं। वो उठाएंगे कि इसको BJP का मिला है इसने डाला है”।

रिपोर्टर जब पूछते है कि आपको कोई doubt तो नहीं है तो हितेन जवाब देते है, “नहीं नहीं समझ में आ गया clear है.....आप महीने के 3-4 tweet”. हितेन को बताया जाता है कि पॉलिटिकल पैसा सारा कैश में ही है तो हितेन कहते है, “हाँ better रहेगा क्यों बताऊँ मैं आपको ये साला GST एक bamboo है हर महीने आपको भी bamboo है मेरे को भी bamboo है...मैंने अगर इधर invoice आपको raise कर दिया तो मेरे को उसका आता है 20 तारीख को चलो sir ये है आपका calculation monthly भर दो online”.

1 लाख रुपए पर मैसेज के पेमेंट की बात पर हितेन कहते है, “ठीक है तो हम लोग अगर minimum 15 का होता है तो its fine मतलब per month 15 lakh minimum होता है then it works fine”. हितेन ने बाद में फोन पर बताया कि उनकी wife भी अपने twitter, facebook और Instagram से इस तरह के मैसेज कर सकती हैं। हितेन ने हमारी मुलाक़ात गौरी से कराई। हितेन गौरी को सब समझा चुके थे। गौरी के ट्विटर पर 32 हज़ार से ज्यादा  फॉलोअर है। रिपोर्टर गौरी को बताते है कि उन्हे आने वाले elections के लिए खास तौर पर women centric मुद्दों पर BJP का अप्रत्यक्ष रूप से सपोर्ट करना है अपने सोश्ल मीडिया अकाउंट के जरिए। गौरी कहती है, “वो तो समझ गई। content आप देंगे या हमारा”।

रिपोर्टर गौरी को बताते है कि आप दोनों को 27 लाख रुपए महीना मिलेंगे जिसमें 15 लाख हितेन को और 12 लाख गौरी को शामिल है। इस रकम का 80 परसेंट हिस्सा कैश में मिलेगा। गौरी जवाब देती है, “बताया मुझे”। रिपोर्टर जब बातचीत में कहते है कि आपको सब पॉज़िटिव चीजें ही बतानी है तो हितेन गौरी को समझते हुए कहते है, “हाँ-हाँ। हमें positive क्योकि हम लोग Pro BJP हो गए ये याद रखना। कभी anti बोलना मत, किसी interview में भी नहीं”।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे। 

Reply of Bollywood Celebrities       


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »