Thursday 23rd of May 2019
“हम ये काम कर पाएंगे”: कैलाश खेर
एक्सक्लूसिव

“हम ये काम कर पाएंगे”: कैलाश खेर

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



पदमश्री अवार्ड से सम्मानित कैलाश खेर को देश का बच्चा बच्चा पहचानता है अपने सूफीयाना अंदाज़ के गानो से इन्होने देश के करोड़ों लोगो का दिल जीत लिया। कैलाश खेर को ट्विटर मे पाँच लाख से अधिक फेसबूक मे 42 लाख से ज्यादा और इंस्टाग्राम मे करीब 2.9 लाख लोग फालों करते हैं। अपनी तहकीकात के दौरान रिपोर्टर ने इनसे भी संपर्क साधा। बातचीत के शुरुआत मे ही हमने इनको अपने मिलने का उद्देश्य बता दिया कि इन्हे बड़े ही गोपनीय तरीके से अपने सोश्ल मीडिया accounts के जरिए बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाना है। जिसे सुनने के बाद कैलाश खेर पूछते है, “इसका क्या कमर्शियल रहेगा”।

बातचीत में आगे कैलाश खेर कहते है, “हम ये काम कर पाएंगे”। पैसे की बातचीत अपनी एजेंसी पर डालते हुए कैलाश बोलते है, “Correct, commercial part agency करेगी बाकी हम जो है acceptance दे देंगे”। आगे हमारे रिपोर्टर कैलाश खेर से पूछते है कि उन्हे इस काम में कोई परेशानी तो नहीं है तो कैलाश जवाब देते है, “नहीं नहीं ज़िंदगी में नहीं”। पब्लिक में दिखने के लिए neutral रहने के सवाल पर कैलाश बोलते है, “100% तभी होता है उसका असर ही तभी होता है। हमें neutral रहना होगा”। पेमेंट का कुछ हिस्सा कैश में लेने की बात को कैलाश अपनी एजेंसीस पर डालते हुए कहते है, “वो आप उनसे बात कीजिए”। 

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे। 

Reply of Bollywood Celebrities       


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »