Wednesday 20th of November 2019
“ये मेरे सिद्धांतों के खिलाफ है”: सौम्या टंडन
एक्सक्लूसिव

“ये मेरे सिद्धांतों के खिलाफ है”: सौम्या टंडन

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 20, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल ने “ऑपरेशन कराओके”में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



कोबरापोस्ट के रिपोर्टर असित दीक्षित और उमेश पाटिल ने एक छद्म पीआर एजेंसी के प्रतिनिधि बनकर इन सेलिब्रिटीज से मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात में कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने  अपना अजेंडा बताया: आपको अपने फेसबुक, ट्विटर और इन्स्टाग्राम अकाउंट के जरिये एक राजनीतिक पार्टी को प्रोमोट करना है ताकि आने वाले 2019 के चुनावों से पहले पार्टी के लिए माकूल माहौल तैयार हो सके।

चाहे वो भारतीय जनता पार्टी हो, काँग्रेस हो या आम आदमी पार्टी हो, इन्हें किसी भी पार्टी के लिए सोश्ल मीडिया पर प्रॉक्सि-प्रमोशन यानि छद्म-प्रचार करने से कोई गुरेज नहीं था, बशर्ते उन्हें मनमाफ़िक पैसा मिल जाये।

मगर इस सबके बीच चंद ऐसे लोग भी थे जिन्होने हमारे अजेंडे पर काम करने से इन्कार कर दिया। ऐसी ही एक कलाकार है “भाभी जी घर पर है” सिरियल में गौरी मेम का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री सौम्या टंडन। सौम्य ने साफ कहा कि ऐसा करना उनके सिद्धांतों के खिलाफ है। कोबरापोस्ट रिपोर्टर की सौम्या टंडन फोन पर हुई बातचीत को यहाँ सुन सकते है।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।

Reply of Bollywood Celebrities 


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »