Wednesday 20th of November 2019
सोनू सूद बोले “I feel कि जो अपन 1.5 cr सोच रहे हैं it should be at least 2.5”
एक्सक्लूसिव

सोनू सूद बोले “I feel कि जो अपन 1.5 cr सोच रहे हैं it should be at least 2.5”

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



दबंग, जोधा अक्बर और सिंग इज़ किंग जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। social media पर सोनू के चाहनेवाले भी कम नहीं है। ट्विटर पर 11 लाख, फ़ेसबुक पर करीब 25 लाख और इंस्टाग्राम पर सोनू के 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कोबरापोस्ट रिपोर्टर जानना चाहते थे कि बाकी celebrities की तरह क्या सोनू सूद भी पैसों के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से किसी खास political party के favor में tweet, post और messages कर सकते हैं। इस सवाल के साथ हमारे रिपोर्टर्स ने सोनू सूद से मुंबई स्थित उनके घर पर मुलाकात की और उन्हें अपने एजेंडे के बारे में बताया। 

कोबरापोस्ट रिपोर्टर ने सोनू सूद को बताया कि उन्हें अपने social media accounts से बीजेपी के पक्ष में post और tweets करने हैं। इतना कहते ही सोनू हमारी मंशा समझ गए और उन्होंने उल्टा हमारे रिपोर्टर को ये समझाना शुरू कर दिया कि इस काम को कैसे smartly किया जाएगा। साथ ही सोनू ने हमें बताया कि वो कई ऐसे celebs को भी जानते हैं कि जो कांग्रेस के लिए ऐसे प्रचार कर रहे हैं। सोनू कहते है, “Basically the thing… now I am just giving an example for example I am the fit India ambassador तो मैं ये बोलूंगा कि ये खाओ fit रहो और exercise करो तो लोग कहेंगे कि हाँ यार fit रहना ज़रूरी है ये सही बोल रहा है। एक दो लोग हैं जो मुझे पता है कुछ कुछ Congress के लिए करते हैं। मेरे पहचान वाले लोग हैं वो बहुत under the belt हैं बहुत under the belt है। मुझे लगता है कि यार थोड़ा सा लगता है कि ये plug in किए हुए लोग हैं or they try to talk against BJP or some party or some… and if you smartly tell...good about or good work that is done somewhere”.

हर महीने 15 मैसेज के लिए 1.5 करोड़ की फीस पर सोनू सूद राजी नहीं थे और बोले, “देखो मेरा ऐसा मानना है कि हम ना मैं seriously करूंगा 5 भी हो सकते हैं मैं 7 भी हो सकते है my messages will be very very strong and nice मैं उसमें कोशिश करेंगे कि 5 नहीं बोले आज 4 ही करें हैं हाँ एक किसी ने और किया मैंने repeat करके उसका जवाब दे दिया for example ठीक है तो वो सब करेंगे मैं एक आध का but I feel कि जो अपन 1.5 cr सोच रहे हैं it should be at least 2.5”।

आगे बातचीत में डील 2.5 करोड़ रुपए महीना में तय हो जाती है। यानि 8 महीने के 20 करोड़ रुपए। पेमेंट का 80 प्रतिशत हिस्सा कैश में लेने की बात पर पहले तो सोनू एक दिन का वक़्त मांगते है लेकिन फिर आगे बातचीत में अपनी सहमति दे देते है।

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। सोनू सूद ने ईमेल का जवाब देते हुए लिखा, “On your questions I would like to clarify we use our social media platforms as brand promotions and if someone approaches us we always follow the ethics and the genuineness of an individual.” नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे। 

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »