दुनिया पाकिस्तान ने दी भारत को परमाणु हथियार की धमकी

पाकिस्तान ने दी भारत को परमाणु हथियार की धमकी

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने गुरुवार को कहा कि भारत के 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए हमने छोटे रेंज वाले परमाणु हथियार बना लिए है।


By Cobrapost.com - September 21, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को परमाण हथियारों की धमकी दी है। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने गुरुवार को कहा कि भारत के 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए हमने छोटे रेंज वाले परमाणु हथियार बना लिए है।

फॉरेन रिलेशंस काउंसिल में अमेरिकी थिंक टैंक के प्रोग्राम में एक सवाल के जवाब में अब्बासी ने कहा- हमारी परमाणु संपदा पूरी तरह से सुरक्षित है। हमारा पूरा नियंत्रण है। हमने ऐसा सिस्टम अपनाया है कि यह सुरक्षित रहे। न्यूक्लियर कमांड ऑथरिटी (NCA) ने इसे सेफ करने का पूरा प्रॉसेस पूरा किया है। आपको बता दें कि NCA ही पाकिस्तान में परमाणु हथियारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालता है।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">PM Shahid Khaqan Abbasi highlighted the significant progress made by Pak in the eco.&amp; sec domains at Council on Foreign Relations(CFR) 2day <a href="https://t.co/Jsunw8iA2q">pic.twitter.com/Jsunw8iA2q</a></p>&mdash; Pakistan Embassy, DC (@PakEmbassyDC) <a href="https://twitter.com/PakEmbassyDC/status/910693786572984320">September 21, 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

अब्बासी ने कहा कि जहां तक परमाणु हथियारों की बात है, भारत के 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए हमने छोटे रेंज वाले एटमी हथियार बना लिए है। ये हथियार उसी नीति के तहत काम करते है जिस तरह हथियारों की नीति काम करती है।

अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार देश है, हमने पिछले 15 साल में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़कर ये साबित किया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास न्यूक्लियर ताकत है और हमें पता है कि उसे कैसे संभालना चाहिए।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : pakistan,pm,shahid abbasi,atomic weapon,nuclear,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव