Wednesday 19th of December 2018
रोहिंग्या  राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हैं खतरा: राजनाथ सिंह
राष्ट्रीय

रोहिंग्या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हैं खतरा: राजनाथ सिंह

cobra Post (Team) |
September 22, 2017

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को  एक कार्यक्रम में कहा कि म्यांमार से भाग कर भारत में घुसे रोहिंग्या लोगों को शरणार्थी समझने की गलती नहीं की जानी चाहिए


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को  एक कार्यक्रम में कहा कि म्यांमार से भाग कर भारत में घुसे रोहिंग्या लोगों को शरणार्थी समझने की गलती नहीं की जानी चाहिए क्योंकि वे अवैध आव्रजक हैं, और राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे को देखते हुए उन्हें वापस भेजा जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने यह बात उस कार्यक्रम में कही जिस कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनए चआरसी) के चेयरमैन न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू भी उपस्थित थे। राजनाथ से उलट दत्तू ने कहा कि एनएचआरसी रोहिंग्या का समर्थन करेगा क्योंकि उन्हें म्यांमार में प्रताड़ित किया गया है।

सुशासन, विकास और मानवाधिकारों पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, “हमें इस सच्चाई को समझने की जरूरत है कि म्यांमार से भारत आए रोहिंग्या शरणार्थी नहीं हैं। किसी को शरणार्थी का दर्जा पाने के लिए एक प्रक्रिया का पालन करना होता है। उनमें से किसी ने भी इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया है।”


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.



Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »