राष्ट्रीय रोहिंग्या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हैं खतरा: राजनाथ सिंह

रोहिंग्या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हैं खतरा: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को  एक कार्यक्रम में कहा कि म्यांमार से भाग कर भारत में घुसे रोहिंग्या लोगों को शरणार्थी समझने की गलती नहीं की जानी चाहिए


By Cobrapost.com - September 22, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को  एक कार्यक्रम में कहा कि म्यांमार से भाग कर भारत में घुसे रोहिंग्या लोगों को शरणार्थी समझने की गलती नहीं की जानी चाहिए क्योंकि वे अवैध आव्रजक हैं, और राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे को देखते हुए उन्हें वापस भेजा जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने यह बात उस कार्यक्रम में कही जिस कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनए चआरसी) के चेयरमैन न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू भी उपस्थित थे। राजनाथ से उलट दत्तू ने कहा कि एनएचआरसी रोहिंग्या का समर्थन करेगा क्योंकि उन्हें म्यांमार में प्रताड़ित किया गया है।

सुशासन, विकास और मानवाधिकारों पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, “हमें इस सच्चाई को समझने की जरूरत है कि म्यांमार से भारत आए रोहिंग्या शरणार्थी नहीं हैं। किसी को शरणार्थी का दर्जा पाने के लिए एक प्रक्रिया का पालन करना होता है। उनमें से किसी ने भी इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया है।”


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : Rajnath Singh, Rohingya Musalman,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव