आज का दिन हिमाचल में भी मोदी लहर, निकाय चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत

हिमाचल में भी मोदी लहर, निकाय चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले हुए शिमला नगर निकाय चुनाव नतीजों में भी मोदी लहर की छाप दिखाई दे रही है।



By Cobrapost.com - December 12, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले हुए शिमला नगर निकाय चुनाव नतीजों में भी मोदी लहर की छाप दिखाई दे रही है। 34 वार्डों में से 17 वार्डों पर बीजेपी और बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस को 12 सीटें मिली हैं। इनके अलावा एक सीट पर सीपीएम समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। चार अन्य निर्दलीयों ने भी जीत दर्ज की है। इन सीटों पर शुक्रवार को वोट डाले गए थे। 58 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए कुल 126 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी थी।

साल 2012 के चुनावों में सीपीएम ने सभी दलों को चकित कर दिया था जब शहर के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावों में जीत दर्ज की थी। कार्यकाल खत्म हो रही 15 सदस्यों वाली काउंसिल में फिलहाल बीजेपी के 12 पार्षद हैं जबकि कांग्रेस के 10 पार्षद हैं। शिमला नगर निगम पर कांग्रेस ने साल 2012 से पहले 26 सालों तक शासन किया है। आज की मतगणना में भी सबसे पहली जीत सीपीएम को ही मिली है।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : MCD , AAP,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव