राष्ट्रीय महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डाला पीएम मोदी के पाले में गेंद

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डाला पीएम मोदी के पाले में गेंद

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के पाले में गेंद डाला है। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महिला आरक्षण बिल पर एक चिट्टी लिखी है, जिससे एक बार फिर देश में महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। 


By Cobrapost.com - September 22, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के पाले में गेंद डाला है। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महिला आरक्षण बिल पर एक चिट्टी लिखी है, जिससे एक बार फिर देश में महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। महिला आरक्षण बिल 2010 में राज्यसभा से पास होने के बाद भी लोकसभा में पेश नहीं हो सका है। इसी वजह से अभी तक ये बिल अधर में लटका हुआ है। सोनिया गांधी की चिट्टी के बाद माना जा रहा है कि मोदी सरकार इसी शीतकालीन सत्र में महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में ला सकती है। दरअसल महिलाओं के राजनीति में हिस्सेदारी को लेकर लंबे समय से सवाल उठते रहे है।

आपको बता दें कि, वर्ष 1974 में संसद में महिलाओं के प्रतिनिधित्व का मुद्दा भारत में महिलाओं की स्थिति के आकलन संबंधी समिति की रिपोर्ट में पहली बार उठाया गया था। राजनीतिक इकाइयों में महिलाओं की कम संख्या का जिक्र करते हुए रिपोर्ट में पंचायतों और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित करने का सुझाव दिया गया।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : congress,sonia gandhi,pm modi,women reservation bill,letter,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव