मनी लॉन्ड्रिंग केस: माल्या के खिलाफ ED ने सीबीआई से मांगी FIR की कॉपी

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई से विजय माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी के नए मामले की एफआइआर कॉपी उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि उनके खिलाफ चल रहे बैंक कर्ज मामले में आगे की कार्रवाई की जा सके।

इससे पहले सीबीआई ने प्रिवेंसन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट मामले में माल्या के खिलाफ नया एफआईआर दर्ज किया। 13 अगस्त को सीबीआई ने यह कार्रवाई लोन डिफॉल्ट के मामले में की थी। गौर हो कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में 17 बैंकों के एक संघ ने इस मामले में सीबीआई से शिकायत की थी।

इसे भी पढ़िए :  युद्ध की आशंका के बावजूद भारत के सेंसेक्स ने मारा जोरदार उछाल

शिकायत में सीबीआई से कहा गया कि माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिए गए कर्ज को जानबूझकर नहीं लौटाया। इससे 2010 और 2015 के बीच बैंकों को 6000 करोड़ रुपए से ज्यादा नुकसान हुआ।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर घाटी से दोगुना हुआ फलों का निर्यात

ईडी के मुताबिक, एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद माल्या के खिलाफ नए सिरे से कार्रवाई की जा सकेगी और बैंकों के कर्ज को लौटाने में मदद मिलेगी। एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद ईडी नए सिरे से माल्या की प्रॉपर्टी की नीलामी भी कर सकती है, जिससे जरूरी रकम जुटाई जा सके।

इसे भी पढ़िए :  राहुल गांधी ने तोड़ा कानून, 200 कांग्रेसियों पर दर्ज हुई एफ़आईआर

इसके पहले भी ईडी माल्या की प्रॉपर्टी को नीलाम किए जाने की कोशिश की थी, लेकिन उचित खरीदार न मिलने की वजह से फंड जुटाने की ये कोशिश नाकाम रही थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY