इन हावई मार्गों पर मात्र 900 रुपये में करें यात्रा, इंडिगो का खास ऑफर

0
इंडिगो

मात्र 900 रुपये में आप हवाई सफर का मजा ले सकते हैं। जी हां, इंडिगो एयरलाइन यात्रियों को चुनिंदा हवाईमार्गों पर 900 रुपये में यात्रा करवा रही है। एयरलाइन के अनुसार ये सुविधा सीमित सीटों के लिए ही उपलब्ध होगी। एयरलाइन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 900 रुपये में यात्रा की सुविधा कोची-तिरुअनंतपुरम, जयपुर-दिल्ली, गुवाहाटी-बागडोगरा, चंडीगढ़-श्रीनगर इत्यादि हवाई मार्गों पर उपलब्ध होगी। वहीं हैदराबाद-कोयंबटूर और दिल्ली-देहरादून जैसे कुछ अन्य हवाई मार्गों पर कंपनी 1299 रुपये में यात्रा कराएगी। कंपनी ने मेट्रो शहरों के बीच हवाई यात्रा के लिए भी विशेष दर पर टिकट उपलब्ध कराने की घोषणा की है। नई घोषणा के अनुसार चुनिंदा यात्री दिल्ली से चेन्नई 3199 रुपये में हवाई यात्रा कर सकेंगे। वहीं हैदराबाद से गोवा 1699 रुपये में दिल्ली से वडोदरा 2599 रुपये में हवाई यात्रा संभव होगी।

इसे भी पढ़िए :  क्यों लेट हुई ममता की फ्लाइट ? संसद में हंगामे के बाद इंडिगो एयरलाइंस ने दी ये सफाई

इंडिगो ने ये साफ नहीं किया है कि उसकी मौजूदा योजना कब तक लागू रहेगी। कंपनी प्रत्येक उड़ान के दौरान नई योजना के तहत बेचे जाने वाले टिकटों की संख्या भी नहीं बताई है। हालांकि इंडिगो की वेबसाइट पर दी गई सूचना के अनुसार अलग-अलग हवाई मार्ग के अनुसार ये योजना भिन्न-भिन्न समय तक लागू रहेगी। कुछ हवाई मार्गों पर ये योजना बस इस महीने तक प्रभावी है तो कुछ अन्य मार्गों पर अगले साल तक। विभिन्न एयरलाइनों द्वारा किराए में कमी से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के कारण पिछले कुछ सालों में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। पिछले साल की तुलना में इस साल जुलाई में भारत में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

इसे भी पढ़िए :  भारत ने अमेरिका को सुझाया, बेहतर निवेश के लिए रक्षा क्षेत्र में कंपनियों का समूह बनाओ

इस महीने की शुरुआत में भी इंडिगो, एयर एशिया, विस्तारा इत्यादि एयरलाइनों ने किराए में विभिन्न छूटों की घोषणा की थी। इस महीने भारतीय रेलवे ने शताब्दी, राजधानी जैसी प्रीमियम ट्रेनों के किराए में “फ्लेक्सी फेयर” सिस्टम लागू किया है जिसके बाद इन ट्रेनों में सेकंड एसी और थर्ड एसी के किराए में 50 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद कई जानकारों ने आशंका जताई थी कि “फ्लेक्सी फेयर” सिस्टम के बाद कई ट्रेनों में यात्रा करना सस्ती हवाईसेवाओं से महंगा हो जाएगा। हालांकि रेल मंत्रालय ने ऐसी आशंकाओं को बेबुनियाद बताया। ऐसे में इंडिगो एवं अन्य एयरलाइनों की इन किफायती योजनाओं के बाद ट्रेन यात्रियों की संख्या पर क्या असर पड़ेगा ये देखने की बात होगी।

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी से अमीर हुआ भारत, डायरेक्ट टैक्स में 14.4 फीसदी का इजाफा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY