251 रुपये वाले फोन के लिए अगर आपने रजिस्ट्रेशन कराया है तो ये खबर आपके लिए है!

0

स्मार्टफोन फ्रीडम-251 बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल शुरू से ही विवादों में रही है। कंपनी के एक नए फैसले से फिर विवाद खड़ा हो गया है। सबसे पहले तो कंपनी ने डिलीवरी डेट में बदलाव किया, पहले 30 जून से फोन की डिलीवरी होनी थी लेकिन अब 7 जुलाई से ग्राहकों को फोन मिलेगा। साथ ही कंपनी ने घोषणा की है कि अब फोन लकी ड्रा के जरिए दिया जाएगा।
बता दें कि फ्रीडम 251 खरीदने के लिए करीब 7 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है। रिंगिंग बेल्स के मुताबिक इतनी बड़ी संख्या में हुए रजिस्ट्रेशन और फोन की यूनिट्स कम देखते हुए इसका फैसला लिया गया है। कंपनी के मुताबिक लकी ड्रा में 350 ग्राहकों में से एक को ही फोन डिलीवर किया जाएगा। यूपी के लिए लकी ड्रा का तरीका अलग होगा। यूपी से कंपनी को ढाई करोड़ रजिस्ट्रेशन मिले हैं इसलिए वहां 2500 में से किसी एक ग्राहक को फोन डिलीवर किया जाएगा।
कंपनी ने इस साल फरवरी में 30 जून से पहले 25 लाख फोन की आपूर्ति करने की योजना बनाई थी। कंपनी को हालांकि तीन दिन के अंदर सात करोड़ से अधिक रजिस्ट्रेशन मिले और आखिरकार कंपनी के पेमेंट गेटवे ने काम करना बंद कर दिया। कंपनी के मुताबिक उन्होंने 4 इंच का दो सिम वाला फोन बिक्री करने के लिए तैयार कर लिया है।

इसे भी पढ़िए :  रिंगिंग बेल्स 8 जुलाई से फ्रीडम 251 फोन का वितरण शुरू करेगी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY