अब 16 सितंबर तक जेल से बाहर रहेेंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई परोल

0

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय की परोल 16 सितंबर तक बढ़ा दी है। शर्त के मुताबिक सहारा ने 300 करोड़ रुपये जमा करा दिए थे। कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई तक 300 करोड़ रुपये जमा कराएं। इस तरह सहारा जमानत की शर्त के 5000 करोड़ रुपये जमा कर चुके हैं।

सहारा-सेबी विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में अहम् सुनवाई हुई। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय का परोल तीन अगस्त तक बढ़ाते हुए कहा था कि उन्हें सेबी के पास 300 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे। अगर 3 अगस्त तक रुपये जमा ना कराए तो उन्हें वापस जेल भेज दिया जायेगा।

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी के मुश्किल दौर के बाद थोड़ी राहत, RBI घटा सकता है ब्याज दरें

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की परोल की अवधि को 11 जुलाई तक इस शर्त पर बढ़ाया था कि वह 11 जुलाई तक 200 करोड़ रुपये सेबी के पास जमा कराएं। अगर वह 11 जुलाई तक वह 200 करोड़ रुपये जमा कराते हैं तो इस अवधि को आगे 3 अगस्‍त तक 300 करोड़ रुपये देने की शर्त पर बढ़ाया जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  जमानत रद्द होते ही घर से फरार हुआ 'गया रोड रेज केस' में मुख्य आरोपी रॉकी यादव

वैसे सहारा प्रमुख सेबी में 200 करोड़ रुपये जमा कर चुके हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत के लिए पांच हजार करोड़ रुपये की बैंक गारंटी जमा ना करने पर नाराजगी जाहिर की थी क्योंकि जमानत की शर्त के मुताबिक सहारा को पांच हजार करोड़ की रकम और इतनी ही बैक गारंटी देनी है। गौरतलब है कि 6 मई को सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय को उनकी मां का अंतिम संस्‍कार करने के लिए 4 सप्‍ताह की कस्टडी परोल प्रदान की थी।

इसे भी पढ़िए :  SYL मामले में पंजाब सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY