कल से भारत के 24 शहरो में आकाशवाणी संगीत सम्मेलन

0
आकाशवाणी संगीत सम्मेलन

भारत के सबसे बड़े शास्त्रीय संगीत समारोहों में से एक आकाशवाणी संगीत सम्मेलन कल देश के 24 विभिन्न शहरों में एक साथ शुरू होगा। यह वार्षिक संगीत उत्सव 1954 से होता आ रहा है और इसमें दिग्गज शास्त्रीय संगीत गायक अपनी प्रस्तुति देते हैं।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तानी कलाकारों का वीजा बंद कर देना चाहिए: इरफान खान

पिछले साल इसमें लोक और सुगम संगीत को भी शामिल किया गया और इस साल आकाशवाणी ने इसे संपूर्ण आकार प्रदान करने के लिए इसमें पश्चिमी संगीत को भी शामिल किया है। यहां जारी एक बयान में कहा गया। यह वाषिर्क संगीत सम्मेलन 24 सितंबर को 24 विभिन्न स्थानों पर होगा और इसमें दी गई प्रस्तुतियों को ऑल इंडिया रेडियो के नेशनल हुक अप पर एक महीने तक प्रसारित किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  1.87 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसी रितिक रोशन की तलाकशुदा पत्नी सुजैन खान

हिंदुस्तानी और कर्नाटक संगीत के लिए कार्यक्रम 16 स्थानों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरू,आगरा, भोपाल, चंडीगढ़,जालंधर, धारवाड़, जयपुर, पुणे,वलसाड़,वडोदरा, तिरवनंतपुरम, कोझिकोड और विजयनगरम में आयोजित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़िए :  सिद्धू ने थामा केजरीवाल का हाथ लेकिन छोड़ना पड़ेगा कपिल का साथ !

हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति सुबह सवेरे दो जगहों- पटना और शिमला में होगी। वहीं सुगम और लोक संगीत के लिए सांध्यकालीन प्रस्तुतियां पांच स्थानों- अल्मोड़ा, रामपुर, संबलपुर, मैसूरू और कलबुरगी में की जाएंगी।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY