‘बाजीराव’ का बर्थ डे आज, 31 साल का हुआ ‘लुटेरा’

0

बचपन से ही कलाकार बनने की चाह रखने वाले बॉलीवुड के बाजीराव यानी की रणवीर सिंह का आज बुधवार को जन्मदिन है । वैसे तो देशभर के लोग रणवीर की लाइफ़ के बारे ज्यादातर बाते जानते है । लेकिन फ़िर भी कुछ बाते जिनका रणवीर के फ़ैन्स को कोई अंदाजा नहीं है । तो चलिए बनाते है रणवीर का बर्थडे … और बताते है आपको कुछ दिलचस्प बातें ।

2010 में रणवीर ,यशराज फिल्म्स की‘बैंड बाजा बारात’ में लीड रोल में नज़र आए , जिसमें रणवीर अपनी एक गहरी छाप छोड गए । बिट्टू शर्मा किरदार ने रणवीर को फिल्मी लाइमलाइट में लाकर खड़ा कर दिया। इस फिल्म में रणवीर को उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ नए पुरुष अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित फ़िल्मों से पहले रणवीर ने अभिनेता से हटकर भी फ़िल्मी दूनिया में काम किया ।2007 में यूएस से मुंबई आने के बाद रणवीर सिंह ने कुछ सालों तक एड एजेंसियों (ओ एंड एम और जे. वॉल्टर थॉमसन) में कॉपीराइटर के रूप में काम किया।

इसे भी पढ़िए :  टास्क जीतने के लिए इस महिला ने सरेआम कर दी टॉयलेट

इसके बाद इन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया।रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई, 1985 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ। रणवीर के पिता का नाम जगजीत सिंह भावनानी, मम्मी अंजु भावनानी और बड़ी बहन रितिका भावनानी हैं। रणवीर के पिता बांद्रा बेस्ड रियल स्टेट के व्यापारी हैं। उनकी मम्मी परिवार की देखभाल करती हैं। रणवीर गर्व के साथ खुद को ‘मम्माज बॉय’ कहते हैं..रणवीर ने इंडियाना युनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन यूएसए से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है। रणवीर ने वहां थियेटर स्टूडेंट थे। रणवीर सिंह का बॉलीवुड से कनेक्शन तो उनके पैदा होने सो पहले का है रणवीर सिंह बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के भाई लगते हैं। दरअसल फिल्म एक्टर अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर रणवीर सिंह की मौसी हैं।

इसे भी पढ़िए :  जय गंगाजल के लिए फैंटम फिल्म ने झा से मांगे एक करोड़ रूपये

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY