‘मेरे करियर की बेहतरीन फिल्म होगी बुधिया सिंह’

0

मुंबई: लोकप्रिय बाल मैराथन धावक बुधिया सिंह की बॉयोपिक में उसके कोच के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी का कहना है कि यह फिल्म उनके करियर की बेहतरीन पांच फिल्मों में से एक मानी जाएगी। उन्होने ये भी कि इस फ़िल्मके बाद बाद बुधिया का करियर ग्राफ़ तेज़ी से उपर जाएगा। मनोज ने कहा, “पिछले साल यह फिल्म (अलीगढ़) राष्ट्रीय पुरस्कार के नामांकन की सूची में शामिल थी, लेकिन इसके लिए मुझे पुरस्कार नहीं मिला. हो सकता है कि किसी और फिल्म के लिए मुझे पुरस्कार मिले।” उनसे पूछा गया था कि क्या वह फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार की उम्मीद कर रहे हैं? मनोज ने कहा कि उन्हे लगता है कि ‘बुधिया सिंह-बॉर्न टु रन’ उनके करियर की पांच बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाएगी. इसे उच्च स्तरीय फ़िल्मों में से एक समझा जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  सामने आई अस्पताल में भर्ती विनोद खन्ना की पहली तस्वीर, ये फोटो देखकर चौंक जाएंगे आप

बुधिया की फाइल फोटो

सौमेंद्र पाधी निर्देशित फिल्म एक भारतीय बालक और विश्व के सबसे युवा मैराथन धावक बुधिया सिंह के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में बुधिया का किरदार बाल कलाकार मयूर निभा रहे हैं और मनोज उनके कोच की भूमिका में हैं।मनोज ने संवाददाताओं से कहा, “स्वतंत्रता के बाद से हमने केवल कुछ ही इलाकों पर अधिक ध्यान दिया। हम भूल गए कि बच्चों को बढ़ावा देने वाले अन्य क्षेत्र भी हो सकते हैं। एक कलाकार के तौर पर मैं कह सकता हूं कि मेरा परिवार मुझे अभिनय को पेशे के तौर पर लेने से मना कर रहा था”। मनोज ने कहा कि ‘यह भारत है और बुधिया जैसी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने की जरूरत है’।अगर वह किसी और देश का होता, तो अब तक एक दिग्गज होता.

इसे भी पढ़िए :  रजनीकांत ने तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड, जानिए कैसे

budhia-5

 

कौन है बुधिया सिंह
बुधिया सिंह वहीं बालक है जिसने वर्ष 2006 में पुरी से भुवनेश्वर तक 65 किलोमीटर रिकॉर्ड ब्रेकिंग दौड़ लगाई थी। उस समय बुधिया सिंह की उम्र महज चार वर्ष थी। इस कारनामे के लिए उन्हें लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था। इस बच्चे ने दूध के दांत टूटने से पहले ही बड़े रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी कर ली थी। ब्रिटेन की निर्देशक गेम्मा अटवाल ने दुनिया के सबसे नन्हें धावक बुधिया सिंह पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई, जिसका नाम था ‘मैराथन ब्वॉय’। गेम्मा की इस डॉक्यूमेंट्री को दस सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फिल्मों में शामिल किया गया था।

इसे भी पढ़िए :  संजय के रूप में रणबीर को देखकर चौंक जायेंगे आप, देखें तस्वीरें

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY