बौखलाए PAK से निपटने को भारत तैयार, BSF ने पंजाब में खाली कराए पाक बॉर्डर से सटे गांव

0
भारतीय सेना

भारतीय सेना द्वारा एलओसी से 3 किमी अंदर पाकिस्तानी सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक में टेरर लॉन्चिंग पैड्स को नष्ट करने के बाद सीमा पर तनाव बढ़ गया है। किसी भी तरह की विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सेना को अलर्ट पर रखा गया है। इस बीच एएनआई के हवाले से मिली खबर के मुताबिक पंजाब में पाकिस्तान की सीमा से सटे कुछ गांवो को बीएसएफ ने खाली करा लिया है। जिन गांवों को बीएसएफ ने खाली कराया है वे पाकिस्तान की सीमा से 10 किलोमीटर तक की दूरी पर स्थित हैं। पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की अतिरिक्त टुकड़ी तैनात की गई है।

इसे भी पढ़िए :  भार‍त के सर्जिकल स्ट्राइक से भड़के नवाज शरीफ, बोले- PAK अपनी रक्षा को तैयार

सरहद से लगते पंजाब के जिलों में प्रशासन को बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों जल्द से जल्द गांवों को खाली कराने का निर्देश दिया गया है। एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी जानकारी के बारे में सभी पार्टियों को बताने के लिए देने के लिए सरकार ने शाम 4 बजे ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। जिसमें कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद शामिल होंगे। इससे पहले राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भारतीय सेना के इस ऑपरेशन के बारे में बताया जा चुका है।

इसे भी पढ़िए :  महबूबा के निशाने पर पाक, कहा-युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए हुआ उरी हमला

गौरतलब है कि भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि सेना ने एलओसी के पार जाकर बीती रात आंतक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होंने बताया, ‘बुधवार रात हमें विश्वस्त और पक्की जानकारी मिली थी कुछ आंतकवादी सीमा पर इकट्ठा हुए हैं और उनका इरादा जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करना है। इस खबर के मिलने के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान की सीमा में स्थित आतंकियों के पांच लॉन्चिंग पैड को नष्ट कर दिया।’ डीजीएमओ ने बताया कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का लक्ष्य आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को विफल करना था। इस हमले में आतंकियों को भारी नुकसान पहुंचा है और कइयों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं यकीन दिला दूं कि हमारी सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।’

इसे भी पढ़िए :  BREAKING NEWS: पाकिस्तान के लाहौर में धमाका, अबतक 10 लोगों की मौत, दर्जनों घायल,देखें वीडियो

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY