मणिशंकर अय्यर ने कुछ ऐसा कहा है जिसपर बवाल हो सकता है ?

0

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक ऐसा ब्यान दिया है जिस पर बवाल हो सकता है। अय्यर ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने उनसे कहा था कि भारत हिंदू राष्ट्रे है। अय्यर ने पिछले दिनों नरसिम्हान राव पर लिखी गई किताब ‘पीवी नरसिम्हाा राव: हाफ लॉयन’ को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच यह बयान दिया। अय्यर ने एनडीटीवी के लिए लेख में यह दावा किया।

इसे भी पढ़िए :  नोटों से भरे 3 बैग जब्त, गाड़ी में ले जाया जा रहा था 1 करोड़ कैश

अय्यर ने लिखा है कि, ”अक्टूबबर 1992 में वे 44 दिन की रामेश्वररम से अयोध्याय की राम रहीम यात्रा पर निकले हुए थे। जब वे भुवनेश्वकर पहुंचे तो नरसिम्हाय राव ने उन्हें बुलाया। उन्हों ने मुझसे कहा कि मेरी यात्रा से उन्हेंे कोई नाराजगी नहीं लेकिन धर्मनिरपेक्षता की मेरी परिभाषा से असहमति है। मैंने पूछा कि कहां गलती हो गई। उन्हों ने कहा, ‘मणि, तूम समझ नहीं रहे हो यह एक हिंदू राष्ट्रन है।’ मैं हैरान रह गया। मैं सोचता था कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है। इसलिए मैं बड़बड़ाया, ‘लेकिन सर, यही बात तो भाजपा भी कहती है।’ लेकिन उन्हों ने कोई जवाब नहीं दिया।”

इसे भी पढ़िए :  बैंकों में करंट अकाउंट वालों के लिए खुशखबरी, सरकार की इस घोषणा से मिलेगी राहत

गौरतलब है कि नरसिम्हाह राव के प्रधानमंत्री काल में ही अयोध्याी में बाबरी विध्वंनस हुआ था। इस घटना के कारण उनकी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। उन पर लिखी किताब के लॉन्चि के मौके पर उपराष्ट्र पति हामिद अंसारी ने कहा कि नरसिम्हाल राव के बुरे काम अब भी देश को भारी पड़ रहे हैं। हालांकि उन्होंपने कहा कि देश में आर्थिक सुधार लाकर उन्हों ने शानदार काम किया।

इसे भी पढ़िए :  सिर्फ 2000 और 500 के नोट से ही चलाना होगा काम, फिलहाल नहीं छपेंगे 1000 के नए नोट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY