CM अखिलेश पर भारी पड़े शिवपाल, चाचा को लौटाएंगे सारे पद

0
फोटो: साभार।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा दखल दिए जाने बाद शुक्रवार(16 सितंबर) को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नरम नजर आए। शाम को उन्होंने एक ट्वीट करते हुए एलान किया कि चाचा शिवपाल यादव के सारे मंत्रालय वापस किए जाएंगे, जो उनसे पिछले हफ्ते छीन लिए थे।

इतना ही नहीं, मुलायम सिंह यादव के दखल के बाद अखिलेश द्वारा लिए गए सारे फैसले पलट दिए गए हैं। शिवपाल के साथ गायत्री प्रजापति की भी वापसी हो गई है। पिछले हफ्ते भ्रष्टाचार के आरोप में गायत्री से छीना गया मंत्रालय वापस लौटा दिया जाएगा। प्रजापति को मुलायम सिंह और शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है।

शिवपाल के इस्तीफे के बाद परिवार में लगी आग को बुझाने का दावा करते हुए मुलायम सिंह ने लखनऊ में पार्टी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं से कहा कि उनके रहते पार्टी में फूट नहीं हो सकती। कार्यकर्ताओं को दिलासा देते हुए मुलायम ने कहा कि बाप-बेटे में थोड़ी अनबन कहां नहीं होती है, लेकिन पार्टी में फूट नहीं है और पार्टी एकजुट है।

इसे भी पढ़िए :  योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में शिया वक्फ बार्ड के 6 सदस्यों को पद से हटाया, आज़म खान पर भी हो सकती है जांच

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 13 सितंबर को खुद को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर यह जिम्मेदारी शिवपाल को दिए जाने के बाद शिवपाल से लोक निर्माण, राजस्व तथा सहकारिता जैसे महत्वपूर्ण विभाग वापस ले लिए थे।

इसे भी पढ़िए :  होली के मौके पर भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, पुंछ सेक्टर में LoC पर की फायरिंग और दागे गोले

उसके बाद शिवपाल ने गुरुवार रात एक नाटकीय घटनाक्रम में मंत्री पद तथा सपा के प्रदेश अध्यक्ष के ओहदे से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी में मचे घमासान के बीच सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने स्थिति संभालने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव से मुलाकात की थी।

इसे भी पढ़िए :  यूपी चुनाव में बीजेपी के 15 प्रतिशत हिंदू वोट छीनेंगे अखिलेश? ये है प्लानिंग

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY