रक्षा मंत्री रहते हुए मैंने बोफोर्स घोटाले की जांच को धीमा करवाया था: मुलायम सिंह यादव

0

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने कल यानि कि बुधवार को बोफोर्स घोटाले पर एक बहुत ही बड़ा खुलासा किया है। टी ओ आई के रिपोर्ट के मुताबिक मुलायम सिंह ने कहा कि जब वो एच.डी. देवगौडा की संयुक्त मोर्चा सरकार में रक्षा मंत्री थे तब उन्होंने बोफोर्स घोटाले की जांच को धीमा करवाने का काम किया था। ऐसा उन्होंने इसलिए किया था ताकि राजनीतिक लोगों पर बदले की भावना से कार्रवाई ना हो सके। उन पर मुकदमे नहीं चलनी चाहिए। सियासी लोग जेल जाएंगे तो राजनीति कैसे हो गई?

इसे भी पढ़िए :  ‘लोगों में व्यवहारगत बदलाव लाने के लिए लिया गया था नोटबंदी का फैसला’

यह बातें मुलायम सिंह ने लखनऊ में डॉ. राममनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 10वें स्थापना दिवस पर सम्मान समारोह में कहा। आगे इस पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री रहते हुए बोफोर्स तोप को बहुत करीब से देखा था। तोप कश्मीर बहुत ही अच्छा काम कर रहा था। इस मामले को लेकर राजीव गांधी पर बहुत आरोप लगे थे लेकिन जब हमने बोफोर्स को देखा तो समझ में आया है उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। इसीलिए हमने मंत्री रहते हुए बोफोर्स घोटले पर हो रही जांच को धीमा करा दिया था। राजनीति करना आसान नहीं है। आप एमएलए को रात के 2 बजे भी उठा सकते हैं लेकिन आईपीएस और आईएस के साथ आप ऐसा नहीं कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :  बुरहानी वानी के जनाजे का नेतृत्व लश्कर प्रमुख ने किया था: हाफिज सईद

पाकिस्तान मुद्दे पर बात करते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि पाकिस्तान से भारत को डरने की जरूरत नहीं है। अगर पाकिस्तान एक बम गिराएगा तो हम चार गिराएं और पूरा पाकिस्तान खत्म हो जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  राहुल गांधी के माफी मांगने का सवाल ही नहीं पैदा होता : कांग्रेस

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY