सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव समेत 5 को गिरफ्तार किया

0

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को सीबीआई ने सोमवार को अरेस्‍ट कर लिया।

बताया जाता है कि सीबीआई की ओर से यह कार्रवाई भ्रष्‍टाचार के मामले पर की गई है। सीबीआई ने राजेंद्र कुमार के अलावा चार अन्‍य को भी अरेस्‍ट किया है।

चार अन्‍य में तरुण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश गुप्‍ता और अशोक गुप्‍ता शामिल हैं।

इसे भी पढ़िए :  इस शख्स के अकाउंट में आए 1 नहीं, 2 नहीं... बल्कि पूरे 100 करोड़ रूपए, जानिए किसने डाले इतने पैसे

खबरों के अनुसार प्रधान सचिव राजेन्द्र कुमार पर 50 करोड़ के घोटाले का आरोप है। पिछले साल 15 दिसंबर में सीबीआई ने राजेंद्र कुमार के घर और दफ्तर छापे मारे थे। उनके खिलाफ पद का दुरूपयोग करने का एक केस दर्ज किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सचिव पर सीबीआई ने गंभीर आरोप लगाए हैं। केजरीवाल के सचिव राजेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने 2007 से 2014 के बीच एजुकेशन डायरेक्टर, वैट कमिश्नर, पावर सेक्रेटरी रहते हुए एक खास कंपनी को फायदा पहुंचाया। दिल्ली डायलॉग कमीशन के सचिव आशीष जोशी की शिकायत पर सीबीआई ने जांच की। केजरीवाल के सबसे करीबी और सरकार में सबसे ताकतवर कहे जाने वाले राजेंद्र सिंह शीला दीक्षित के भी उतने ही करीबी रहे हैं। आईआईटी खड़गपुर के छात्र रहे राजेंद्र कुमार को केजरीवाल का सीनियर भी बताया जाता है।

इसे भी पढ़िए :  महंगाई की मार, बढ़ा बसों का किराया

सीबीआई ने न सिर्फ राजेंद्र कुमार बल्कि पीएसयू कंपनी आईसीएसआईएल के डायरेक्टर और निजी कंपनी एंडेवर कंपनी के कुल सात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोध कानून और आपराधिक साजिश सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया, बल्कि राजेंद्र कुमार के घर दफ्तर सहित 14 जगहों पर छापेमारी भी की।

इसे भी पढ़िए :  नया साल कॉलसेंटर कर्मियों पर पड़ेगा भारी! ट्रंप के फैसलों से भारत में नौकरियों पर गिरेगी गाज

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY