पाकिस्तान ने फिर किया सीज़फायर का उल्लंघन, कश्मीर के कई इलाकों में सीमा पर फायरिंग

0
सीज़फायर

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बावजूद पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सीज़फायर तोड़ा है। लाइन ऑफ कंट्रोल यानी LOC के पास मेंढर इलाके में गुरुवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एलओसी के सब्जियां सेक्टर में पाकिस्तान ने शाम 5 बजकर 55 मिनट पर दो पोस्टों को निशाना बना कर गोलाबारी शुरू की। इस दौरान पाक रेंजरों की ओर से मोर्टार दागे गए और यूएमजी गन से फायरिंग की गई, हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

इसे भी पढ़िए :  पीएम मोदी जल्द करेंगे मंत्रिमंडल में फेरबदल, मनोज सिन्हा का हो सकता है प्रमोशन, सुषमा स्वराज की जगह लेंगी वसुंधरा राजे?

पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के लिए कवर फायर दे रही थी। भारतीय सेना ने जब जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार का प्रयोग करना शुरू कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी क्षेत्र को भी निशाना बनाया। इससे सीमांत क्षेत्रों में दहशत फैल गई।

इसे भी पढ़िए :  भारत के वार से तिलमिलाया पाक, 36 घंटे में तीसरी बार तोड़ा सीजफायर

इसके पहले बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के शौजियां इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान की ओर फायरिंग की गई। बीते बुधवार को भी पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान भारतीय पोस्ट पर तकरीबन 20 मिनट तक फायरिंग की गई थी।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर को सुरक्षा के अलावा शांति की नजर से भी देखा जाना चाहिए: महबूबा

गौरतलब है कि 18 सितंबर को उरी सेक्टर के आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए और 4 आतंकियों को मार गिराया गया। उरी के बाद हंदवाड़ा के लंगेट के पुलिस पोस्ट पर भी ग्रेनेड से हमला हुआ था और फायरिंग की गई थी। तब से भारत-पाक के रिश्तों में और तल्खियां बढ़ गई हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY