भाजपा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन के कारण मंहगाई बढ़ी: कांग्रेस

0

 

दिल्ली

देश में बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस से भाजपा पर हमला बोला है। मंहगाई के लिए कांग्रेस ने भाजपा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।  राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन के कारण मंहगाई बढ रही है।

पायलट ने आज कहा कि गत 23 महीनों में थोक महंगाई दर 11.8, दालों की कीमतों में 35.8 प्रतिशत, फलों व सब्जियों के दामों में 17 से 18 प्रतिशत और चीनी के दाम 26 प्रतिशत की दर से बढ़े हैं।

इसे भी पढ़िए :  AK-47 चाहिए? उत्तर प्रदेश आइये, यहां सब बिकता है

उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों की थोक महंगाई जब बढ़ती है तो खुदरा महंगाई स्वत: ही बढ़ जाती है जिसका विपरीत प्रभाव आम जनता पर पड़ता है।

इसे भी पढ़िए :  मोदी सरकार बदले की राजनीति से काम नहीं कर रही है: भाजपा

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में आने के बाद से गरीब व आम मध्यम वर्गीय परिवार का बजट बिगड़ गया है। सरकार के स्तर पर जमाखोरों पर कार्यवाही नहीं किये जाने के परिणामस्वरूप आपूर्ति कम होने की वजह से खाद्य पदार्थों की कीमते आसमान छू रही हैं।

इसे भी पढ़िए :  वोट मांगने पहुंचे बीजेपी के मंत्री, खर्राटे भरते नजर आए प्रत्याशी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ केन्द्र सरकार महंगाई नियंत्रित होने के दावे करने के साथ ही जीडीपी को भी झूठे तौर पर बढ़ा हुआ दिखा रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि महंगाई को नियंत्रित करने के लिए सख्त कदम उठाकर जनता को राहत प्रदान करे।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY