कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है: कांग्रेस

1
कांग्रेस

नयी दिल्ली

कांग्रेस ने आज मोदी सरकार पर जम्मू कश्मीर को 1990 के दौर में वापस ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात मॉडल है। जिससे लोगों को बचाने की जरूरत है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर सत्ता में है। और उसे हिज्बुल मजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कश्मीर में हुए प्रदर्शनों के दौरान अत्यधिक बल प्रयोग की जिम्मेदारी लेनी चाहिए ।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीरी पंडितों को धमकी: आतंकियों ने कहा- घाटी छोड़ो या फिर मरने के लिए तैयार रहो

आजाद ने पाकिस्तान पर आरोप भी लगाते हुए कहा कि वह कश्मीर में संकट को बढ़ावा दे रहा है। आगे गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विभाजन के बाद से ही जम्मू कश्मीर में हो रही बर्बादी के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।

इसे भी पढ़िए :  सुप्रीम कोर्ट ने NEET से जुड़े अध्यादेश के खिलाफ याचिका अन्य पीठ को भेजी

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ भाजपा ने क्षेत्रीय राजनीतिक दलों पर दबाव डाला और ब्लैकमेल करके उनके साथ सरकार बनाई.. अन्यथा उन्हें केंद्र से पैसा नहीं मिलने की बात कही।’’  आगे आजाद ने कहा कि आज भाजपा अपनी गलत नीतियों के कारण कश्मीर को उस स्थिति में ले आई है जो स्थिति 1990 में थी। कांग्रेस की पूर्व की सरकार ने उसे गंभीर मुद्दे के रूप में लिया और सामान्य स्थिति बहाल की ।

इसे भी पढ़िए :  आतंकी हमले में बॉलीवुड प्रोड्यूसर अबीस की मौत, फिल्म जगत में शोक की लहर

आजाद ने नरेंद्र मोदी के बहुप्रचारित गुजरात मोडल पर भी हमला करते हुए कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात माडल है । ईश्वर हमें ऐसे मॉडल से बचाए।’

1 COMMENT

LEAVE A REPLY