प्रवर्तन निदेशालय को क्या जवाब देंगे रॉबर्ट वाड्रा?

0

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। बीकानेर में जमीन सौदा मामले में ईडी ने उनकी नई फर्म स्काईलाइट हॉस्पिाटैलिटी एलएलपी को एक बार फिर से नोटिस जारी किया है। मई 2016 में शुरू हुई उनकी इस नई कंपनी का नाम भी पुरानी कंपनी पर ही रखा गया है, जबकि दोनों के कामकाज और दायित्व में अंतर है।
ख़बर है कि, ताजा नोटिस अकाउंट स्टेटमेंट जमा करने को लेकर जारी किया गया है। निदेशालय ने इससे पहले कंपनी को जून महीने में भी नोटि‍स जारी किया था, जिस पर कोई जवाब नहीं आया। ऐसे में एक बार फिर ताजा नोटिस जारी किया गया है।
बता दें कि ईडी ने स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी को नोटिस भेजकर वित्तीय लेन-देन की जानकारी मांगी है। जमीन सौदे में कथित ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ की जांच के संबंध में ईडी ने यह कार्रवाई की है। कंपनी से मामले के जांच अधिकारी (आईओ) को कुछ निश्चित वित्तीय विवरण और अन्य दस्तावेज देने को कहा गया है।
इससे पहले ईडी ने मई महीने में राजस्थान और अन्य स्थानों पर इस मामले में गहन तलाशी की थी और कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था। यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने के संबंध में है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। एक स्थानीय तहसीलदार के शिकायत करने के बाद राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को इसका आधार बनाया गया था।

इसे भी पढ़िए :  गंगाराम में शिफ्ट हुईं सोनिया, आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती होने पर हुई थी आलोचना

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY