दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज, नियुक्ति में धांधली का आरोप

0
स्वाति मालीवाल
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्ति में धांधली वाले एक मामले में बुरी तरह फंसती जा रही हैं। स्वाति मालीवाल के खिलाफ एसीबी ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत FIR दर्ज की है। इससे पहले एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी की एक टीम के अधिकारियों ने गैर-कानूनी भर्तियों की एक शिकायत के सिलसिले में स्वाति मालीवाल से पूछताछ की थी।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पांच सदस्यीय एसीबी अधिकारियों की टीम सुबह 11 बजे स्वाति मालीवाल से पूछताछ के लिए दिल्ली महिला आयोग पहुंची। एसीबी ने पिछले सप्ताह स्वाति मालीवाल को एक नोटिस भेजा था जिसमें उन्हें बताया गया था कि उनसे 19 सितंबर को पूछताछ की जा सकती है।

इसे भी पढ़िए :  धरती, आकाश के बाद... अब पानी में भी बजेगा भारत का डंका, INS अरिहंत बनकर तैयार

गौरतलब है कि स्वाति मालीवाल पर दिल्ली महिला आयोग में अवैध तरीके से 85 आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं व पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को अस्थायी तौर पर नौकरी पर रखने के आरोप है। इस मामले में दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज की। इससे पहले सोमवार को एसीबी ने आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी।

इसे भी पढ़िए :  बिल क्लिंटन के गोद लिए यूपी के गांव में हिलेरी की जीत के लिए किया गया हवन

एसीबी की पांच अधिकारियों की टीम ने आईटीओ स्थित आयोग के कार्यालय में जाकर करीब दो घंटे से अधिक समय तक मालीवाल से पूछताछ की। टीम ने उनसे कुल 27 सवाल पूछे। एसीबी के मुखिया विशेष आयुक्त मुकेश कुमार मीणा ने इसकी पुष्टि की है। पूछताछ के दौरान मालीवाल को कुछ सवालों की सूची सौंपी है और उन्हें लिखित में जवाब देने को कहा गया है। जिस पर उन्होंने एक सप्ताह का समय मांगा है।

इसे भी पढ़िए :  रोहित वेमुला ने गौरक्षकों को बताया था देश के लिए खतरा, आतंकवादियों से की थी तुलना

2 घंटे के चली पूछताछ के बाद स्वाति मालीवाल ने क्या कहा – जानने के लिए अगले स्लाइड पर क्लिक करें

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY