सुलग रहा है कश्मीर, अब तक 23 की मौत

0

एक आतंकी की मौत पर इतना बवाल क्यों ? ये वो सवाल है जो रह रहकर सबके ज़हन में कौंध रहा है। आतंकी बुरहान की मौत के बाद धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर खौफ और दहशत से सुलग रहा है। घाटी में अब भी हालात तनावपूर्ण हैं। दक्षिण कश्मीर के शोपियां, पुलवामा, कुलगाम और अनंतनाग में आज भी कर्फ्यू जारी है। सभी अलगाववादी नेताओं को घरों में नज़रबंद कर दिया गया है। जबकि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं ये सुनिश्चित करने के लिए कहीं कोई हिंसा ना भड़के लेकिन जिस तरह की हिंसा कल देखने को मिली उससे यही आशंका जतायी जा रही है कि आऩे वाले दिनों में हिंसा को रोकना सुरक्षाबलों के लिए काफी कठिन होगा।

इसे भी पढ़िए :  खतरे में 6 हजार से ज्यादा NGO

एबीपी न्यूज़ की खबर के मुताबिक कश्मीर की हिंसा में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 200 से अधिक लोग घायल हो गये हैं। एक पुलिसकर्मी की भी जान जाने की पुष्टि हुई है। सरकार लगातार शांति की अपील कर रही है लेकिन हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं। अमरनाथ यात्रा आज तीसरे दिन भी रुकी हुई है। घाटी में कर्फ्यू के बाद भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित बनी हुई हैं।

इसे भी पढ़िए :  सीएम अखिलेश यादव का 42वां जन्मदिन आज, जेल से 42 कैदियों की रिहाई

श्रीनगर में चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है। कर्फ्यू की वजह से दुकानें बंद हैं। गलियां सुनसान पड़ी हुई हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए रविवार को जम्मू-कश्मीर कैबिनेट की एक इमरजेंसी मीटिंग भी की गई। अपील जारी की गयी ना सिर्फ मुख्य धारा में शामिल पार्टियों को बल्कि अलगाववादियों को कि वो सरकार की मदद करें। राज्य में शांति बनाने के लिए मीटिंग में कुछ अहम फैसले भी लिए गए जिसमें सुरक्षाबलों को ये निर्देश जारी किए गए हैं कि वो स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर्स को फॉलो करें और कम से कम फोर्स का इस्तेमाल करें। ताकि जो जान का नुकसान है वो कम हो जाए।

इसे भी पढ़िए :  अगर आप न्यूज़ चैनल नहीं देखते तो जरूर देखिए ये 10 मिनट का बुलेटिन और रखिए खुद को अपडेट। देखिए -GOOD MORNING COBRAPOST

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY