देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद, पीएम और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

0

एक महीने रोज रख रहे रोजेदारों को बुधवार शाम जब चांद का दीदार हुआ तो मानों जन्नत मिल गई। चांद का नूर आने वाली खुशियों को दोगुना और चौगुना कर दे..इसी इबादत के साथ आज गुरुवार को देशभर में ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। लोग गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं।चारों तरफ मिलन की खुशियां छाई हैं। ईद आपसी मेलजोल और भाईचारे का त्योहार है। कहते हैं इस दिन दुश्मन को भी गले लगा लिया जाता है। और ये सच्चाई है कि हिदुस्तान में ना सिर्फ मुसलमान बल्कि यहां रहने वाले सभी धर्म के लोग ईद मिलजुकर मनाते हैं।

इसे भी पढ़िए :  बादल ने पत्र लिखकर की राजनाथ से अपील, कहा 'आप' की फंडिंग की हो जांच

आज के दिन खुशियां मनाने के सिलसिला तीन दिन तक चलता रहेगा। लोग नई-नई पोशक पहनकर एक दूसरे के घर मिठाई और ईदी लेकर जाएंगे और उन्हें मुबारकबाद देंगे। अल्लाह से अपने चाहनेवालों की खुशियों की दुआ मांगेगे। छोटे -छोटे बच्चों के स्कूलों की छुट्टी और वो ईद का भरपूर लुत्फ ले रहे हैं। सुबह की नमाज के बाद ही मिलजे-जुलने और मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो जाता है। तो तीन दिन तक बदस्तूर चलता रहता है।

इसे भी पढ़िए :  उत्तर पूर्वी राज्यों में बढ़ी मानव तस्करी की घटनाएं

देशभर में ईद को लेकर कई नेताओं ने भी शुभकामनाएं दी हैं। वहीं मुस्लिम समुदाय के इस सबसे बड़े त्योहार ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने
भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने अपने संदेश में कहा कि ईद का यह त्यौहार आपके जीवन में खुशियां लाए और समाज में शांति तथा सौहार्द की भावना मजबूत हो।

इसे भी पढ़िए :  SP और BSP में मुस्लिम वोट बैंक लूटने की लगी होड़, दोनों के निशाने पर बीजेपी

वहीं राष्ट्रपति प्रवण मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा कि रमजान का यह पवित्र महीना समाज में खुशियों के साथ सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का संदेश लेकर आता है। मैं भाईयों और बहनों को इस मौके पर शुभकामनाएं देता हूं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY