अपनी ही दांव में फंसा पाक, अमेरिका ने लगाई फटकार, कहा…

0
यूनाइटेड नेशन
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

पाकिस्तान अपनी ही रणनीति में बुरी तरह फंसता दिख रहा है। दरअसल बुधवार को यूनाइटेड नेशन की जनरल असेंबली में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आतंकी बुरहान वानी की तारीफ में कशीदे कसे थे। शरीफ ने बुरहान को कश्मीर की आवाज कहा था। इसके बाद भारत ने कड़ी आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान आतंकी राष्ट्र करार दिया। अब अमेरिका ने भी पाकिस्तान से कहा है कि वह उड़ी में आतंकी हमले की जांच में नई दिल्ली का सहयोग करे।

इसे भी पढ़िए :  सार्क की बेइज्जती का बदला लेने के लिए पाक ने बनाया है ये प्लान

अमेरिका ने पाकिस्तान से दो टूक कहा कि वह आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर कोई बहानेबाजी न करे। यूएस ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों पर प्रभावी ऐक्शन ले। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में अलग से मुलाकात की थी। केरी ने उड़ी में हुए आतंकी हमले पर शरीफ से बात की। इस बारे में अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने जानकारी दी है। केरी ने शरीफ से कहा कि वह नई दिल्ली को उड़ी हमले की जांच में मदद करें।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान के बुरे दिनों की शुरूआत, अमेरिका का पाक संसद के डिप्टी चेयरमैन को वीजा देने से इनकार

अमेरिका ने भी इस मामले में भारत को जांच में मदद मुहैया कराने की पेशकश की है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा, ‘हमलोग इस मामले में अगली सूचना का इंतजार कर रहे हैं। हमने भारतीय सरकार से इस मामले में मदद की पेशकश की है। इसके साथ ही हमने पाकिस्तान से भी कहा है कि वह नई दिल्ली के साथ सहयोग करे।’

इसे भी पढ़िए :  गायक अभिजीत ने साधा सलमान पर निशाना, कहा- भारत के प्रति ईमानदारी दिखाने में शर्म आती है
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY