पाकिस्तान को अमेरिका से बड़ा झटका, कश्मीर को बताया भारत का आंतरिक मामला

0

जम्मू-कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की एनकाउंटर को गलत बताने वाले पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से झटका लगा है। अमेरिका ने कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और सभी पक्षों को वानी के मारे जाने के बाद घाटी में भड़के तनाव का शांतिपूर्ण समाधान निकालने की कोशिश करनी चाहिए।

अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘हमने कश्मीर में भारतीय बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों की खबरें देखी हैं और हम हिंसा से चिंतित हैं। हम सभी पक्षों को शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ़ने की दिशा में काम करने को प्रोत्साहित करते हैं।’ प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका ने इस मुद्दे पर भारत से बात नहीं की है क्योंकि यह भारत का आंतरिक मामला है।

इसे भी पढ़िए :  रिपब्लिकन पार्टी ने हिलेरी क्लिंटन पर लगाया पाकिस्तान हितैषी होने का आरोप

पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने एक बयान जारी किया था, इसमें कहा गया कि वे कश्मीर में बुरहान वानी के मारे जाने से सदमे में हैं। इसके बाद पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि वे कश्मीर का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएगा। ऐसे में अमेरिका के बयान से पाकिस्तान फिर अलग-थलग पड़ता नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़िए :  कोर्ट ने सुनाया फैसला: लड़की हिंदू हो या मुस्लिम, तैराकी सीखनी है तो पूल में तैरना होगा लड़कों के साथ

बता दें कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर 22 वर्षीय वानी को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात को कश्मीबर में मार गिराया था। इस घटना के बाद से राज्य में आगजनी और हिंसा जारी है और नागरिकों की ओर से सुरक्षा बलों पर हमले किए जा रहे हैं. अब तक इसमें 30 लोग मारे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर समस्या के लिए नेहरू जिम्मेदार: अमित शाह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY