अब केजरीवाल नहीं ले पाएंगे पीएम मोदी की डिग्री की कॉपी!

0

पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री विवाद मामले में गुजरात हाई कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को डिग्री की कॉपी देने के आदेश पर रोक लगा दिया है। कोर्ट ने गुजरात यूनिवर्सिटी की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये फैसला सुनाया है।
दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के एमए की डिग्री पर सवाल उठाते हुए गुजरात यूनिवर्सिटी से डिग्री की कॉपी की मांग की थी। जिसे गुजरात यूनिवर्सिटी ने देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) का दरवाजा खटखटाया था, आयोग ने गुजरात यूनिवर्सिटी को डिग्री कि कॉपी मुहैया कराने का आदेश दिया था। सीआईसी के आदेश के खिलाफ गुजरात यूनिवर्सिटी हाई कोर्ट पहुंच गया, और अब कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए सीआईसी के आदेश पर रोक लगाने का फैसला सुनाया है।
बाते दें कि आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के बीए और एमए की डिग्री को लेकर सवाल उठाए थे। जिसके बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए और गुजरात विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री हासिल की है। लेकिन केजरीवाल ने इस मामले में गुजरात यूनिवर्सिटी से डिग्री की कॉपी की मांग की थी।

इसे भी पढ़िए :  योगेंद्र यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा का चुनाव !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY