उफ़! अब जेल जाएगा फुटबाल का ये सुपर स्टार !

0

बार्सिलोना.अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी को टैक्स चोरी मामले में 21 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। इस मामले में उनके पिता जॉर्ज होरासियो मैसी को भी दोषी करार दिया गया है। मैसी पर 14.9 करोड़ रुपए और उनके पिता पर 11.2 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है।बार्सिलोना में बुधवार को स्पेनिश हाई कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। मैसी और उनके पिता पर टैक्स चोरी के 3 मामले चल रहे हैं और इन पर 31.7 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। हाईकोर्ट के फैसले के मैसी खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं।अपनी सफ़ाई में मैसी ने कहा कि ‘मुझे फाइनेंशियल मैनेजमेंट के बारे में जानकारी नहीं थी। मैं सिर्फ फुटबॉल खेलने में बिजी था।’ ऐसा आरोप है कि उनके पिता जॉर्ज ने उरुग्वे और बेलिज देश में इमेज राइट से कमाई की थी।फ़िलहाल मैसी और उनके पिता जेल जाने से बच सकते हैं क्योंकि स्पैनिश सिस्टम में 2 साल से कम जेल की सजा पाने वालों को अंडर प्रोबेशन रखा जाता है।
गौरतलब है कि मैसी और उनके पिता पर 2006-09 के दौरान ‘शेल कंपनियों’ के जरिए 31.7 करोड़ रुपए (4.2 लाख यूरो) की टैक्स चोरी का आरोप है।शेल ऐसी कंपनी को कहते हैं, जो नाम भर की होती हैं, लेकिन कारोबार नहीं करतीं।
मैसी की सालाना कमाई 543 करोड़ रुपए है। इसमें उनकी सैलरी के 357 करोड़ और एंडोर्समेंट के 186 करोड़ रुपए शामिल हैं।वे रियल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (586.7 करोड़ रुपए) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा कमाने वाले प्लेयर हैं।मैसी ने हाल ही में इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लिया था।मैसी अर्जेंटीना के लिए रिकॉर्ड 55 गोल कर चुके हैं।

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी के बाद अब बेनामी संपत्तियों पर है मोदी सरकार की नजर, जल्द होगी कार्रवाई

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY