सेना प्रमुखों की पीएम मोदी के साथ बैठक, जवाबी कार्रवाई पर चर्चा

0
बैठक
फाइल फोटो

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के साथ बैठक कर सुरक्षा हालात की जानकारी ली है। बैठक में आर्मी और एयरफोर्स के चीफ उपस्थित रहे, जबकि नेवी चीफ सुनील लांबा की जगह वाइस चीफ शामिल हुए। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में उड़ी हमले के बाद सुरक्षा हालातों और जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर चर्चा हुई।

तीनों सेना प्रमुखों के साथ यह बैठक पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर संपन्न हुई। गौरतलब है कि पिछले रविवार को उत्तरी कश्मीर के उड़ी में इंडियन आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में इंडियन आर्मी के 18 जवान शहीद हुए थे। पीएम मोदी ने हमले के बाद कहा था कि जो भी इस हमले के पीछे हैं वे सजा से बच नहीं पाएंगे।

इसे भी पढ़िए :  जाकिर नाइक पर की ED ने बड़ी कार्यवाई, 18 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

भारत ने हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को दोषी माना है। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में भारी तनाव देखने को मिल रहा है। भारत की तरफ से एलओसी पर सेना के मूवमेंट को बढ़ाने की भी खबरें आई हैं। भारत संयुक्त राष्ट्र संघ जैसे अंतर्राष्ट्रीय मंचों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को वैश्विक कूटनीति में अलग-थलग करने की कोशिश में जुटा हुआ है।

इसे भी पढ़िए :  पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: राहत कार्य में देरी होने से बिगड़ी स्थिति, पढ़िए हादसे पर मोदी ने क्या कहा

पाकिस्तान ने उड़ी हमले पर भारत की तरफ से लग रहे आरोपों को नकारा है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने बार-बार मामले को कश्मीर केंद्रित बनाने की कोशिश की है। नवाज शरीफ ने उड़ी हमले को लेकर विवादास्पद बयान भी दिया है।

इसे भी पढ़िए :  महबूबा के निशाने पर पाक, कहा-युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए हुआ उरी हमला

नवाज शरीफ ने दावा किया कि उड़ी में हुआ आतंकवादी हमला कश्मीर में हालात को लेकर लोगों की ‘प्रतिक्रिया’ का परिणाम हो सकता है। शरीफ ने शुक्रवार को लंदन में कहा, ‘उड़ी हमला कश्मीर में ज्यादतियों की प्रतिक्रिया हो सकता है क्योंकि पिछले दो महीनों में मारे गए लोगों और अपनी आंखें गंवाने वाले लोगों के प्रियजन के साथ निकट संबंधी आहत और गुस्से में हैं।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY