आतंकी हमलों का अध्ययन करने बांग्लादेश जाएगा एनएसजी का एक दल

0

नई दिल्ली। बांग्लादेश में हुए आतंकी हमलों का अध्ययन और विश्लेषण करने के लिए एनएसजी अधिकारियों का एक विशेष दल बांग्लादेश जाएगा। ये दल ईद की नमाज के दौरान हुए हमले और ढाका आतंकी हमले का अध्ययन और विश्लेषण करेगा।

अधिकारियों के अनुसार एनएसजी के अधिकारियों के एक दल को सरकार ने ढाका की यात्रा करने के लिए अधिकृत किया है। बांग्लादेश में विशेष बलों के प्रतिष्ठान ने एनएसजी के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया था, जिसमें उसने स्थिति को प्रत्यक्ष तौर पर समझने के लिए आतंकी हमलों वाली जगहों का दौरा करने की इच्छा जताई थी।

इसे भी पढ़िए :  नौसेना का कमाल, महिला की जान बचाने को 200 KM दूर पहुंचाया दिल

इस दल में विस्फोट के बाद विश्लेषण और आतंकवाद विरोधी अभियानों में माहिर एनएसजी के विशेषज्ञ शामिल हैं। यह दल एक जुलाई की घटना और गुरुवार को बांग्लादेश के किशोरगंज में हुई बमबारी का अध्ययन एवं विश्लेषण करेगा। एक जुलाई को आतंकियों ने एक बेकरी में लोगों को बंधक बना लिया था और 22 लोगों की हत्या कर दी थी।

इसे भी पढ़िए :  अब 'आप' के भारती पर लगा अभद्रता का आरोप

बता दें कि, एनएसजी भारत का संघीय आतंकवाद-रोधी और अपहरण-रोधी बल है। इसे वर्ष 1984 में स्थापित किया गया था। एनएसजी के दल पूर्व में भी आतंकी घटनाओं के खिलाफ अपनी तैयारी को मुस्तैद बनाने के लिए कई अन्य मित्र देशों का दौरा कर चुके हैं।

इसे भी पढ़िए :  मोदी-हसीना के बीच शिखर वार्ता आज: 25 समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर, लटक सकता है तीस्ता समझौता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY