पाक आर्मी चीफ की नजरों में ‘बेगुनाह’ था बुरहान, आतंक के आका ने भी उगले आग

0

पाकिस्तान कश्मीर में बिगड़े हालात का फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर रहा है। वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और आतंकी सरगना हाफिज सईद के बाद अब वहां के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने भारतीय सेना की आलोचना की है।

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक राहिल शरीफ ने बुधवार को रावलपिंडी में सुरक्षा बलों के प्रमुखों की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर भारतीय सेना को बेरहम बताया। उन्होंने कहा कि कश्मीर के बेगुनाह लोगों को भारतीय सेना मार रही है।

इसे भी पढ़िए :  मध्यप्रदेश में अपराधी बेलगाम, सरेआम कांग्रेस नेता को दौड़ा-दौड़ा कर मारा

शरीफ ने भारतीय सेना पर कश्मीर में बेगुनाह कश्मीरी नौजवानों को मारने का आरोप लगाया। उसका इशारा मुठभेड़ में ढेर हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की तरफ था। शरीफ ने जोर देकर कहा कि दुनिया को कश्मीरी लोगों की चाहतों और उनके संघर्षों की शिनाख्त करनी होगी। इसके साथ ही उनकी आजादी की लड़ाई का साथ देकर वहां लंबे समय से चल रहे विवाद की जगह अमन लाने की कोशिश को मजबूत करना होगा।

इसे भी पढ़िए :  हर हर महादेव के नारों से गूंज उठी घाटी, अमरनाथ यात्रा पर पहला जत्था रवाना

शरीफ ने कहा कि मिलिट्री लीडरशीप पाकिस्तान की अंदरुनी और बाहरी सुरक्षा हालातों की समीक्षा कर रही है। रावलपिंडी बैठक में उन्होंने कहा कि ईद के दिनों में पाकिस्तान में तमाम खतरे की आशंकाओं के बीच इंटेलिजेंस और सुरक्षा बलों ने शानदार काम किया है।

इसे भी पढ़िए :  दुनिया भर में किरकिरी होने के बाद पाकिस्तान ने पत्रकार की यात्रा पर लगी रोक हटायी

दूसरी ओर, जमात उद दावा प्रमुख और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद ने दोबारा बुरहान वानी को शहीद बताते हुए शोक सभा आयोजित की। पीओके के मुजफ्फराबाद के बाद उसने मंगलवार को लाहौर में वानी के लिए शोकसभा आयोजित की। इस मौके पर उसने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान का होकर रहेगा।

Hafiz Saeed

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY