भारत के तेवर देख बौखलाया पाकिस्तान, सीमा पर भेजी सेना, पढ़िए-क्या है प्लानिंग ?

0
भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर युद्ध जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं। उरी हमले के बाद भारत के तेवर पाकिस्तान भांप चुका है। खतरे की आशंका को देखकर बौखलाए पाकिस्तान ने सीमा पर सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है। पाकिस्तान राजस्थान से सटी भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सैन्य अभ्यास कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना और वहां की वायु सेना संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  रद्द होगा सिंधु समझौता? उमा भारती ने सिंधु समझौते पर अधिकारियों संग की बैठक

खबरों के मुताबिक पाक सेना और वायु सेना का संयुक्त सैन्य अभ्यास जैसलमेर से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सिर्फ 15 किलोमीटर की दूरी पर चल रहा है। पाक के इस सैन्य अभ्यास में 15 हजार सैनिक और 300 एयरफोर्स के कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं। उड़ी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में आई तल्खी के मद्देनजर पाक सेना के सैन्य अभ्यास के बाद बीएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी है।

इसे भी पढ़िए :  शहीद की पत्नी ने केजरीवाल को दिखाया आईना, सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति को बताया शर्मनाक

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना की गाड़ियां, टैंकों और लड़ाकू विमानों की आवाज भारत में भी सुनाई दे रही है। बीएसएफ के जवान लगातार सीमा पर गश्त कर रहे हैं। पाकिस्तान द्वारा अपनी सामरिक ताकत को और मजबूत करने के लिए इस युद्धाभ्यास में सैनिकों की हौसला अफजाई करने और एक्सरसाइज में हिस्सा लेने के कई पाक सेना के उच्चाधिकारी पहुंच रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान से गायब हुए दो भारतीय मौलवी, सुषमा स्वराज ने उठाया मुद्दा... राजनाथ ने बुलाई बैठक

राजस्थान सीमा पर अब पाकिस्तानी स्ट्राइक कोर की वार गेम एक्सरसाइज हर मायने में काफी महत्वपूर्ण समझी जा रही है। सामान्यत पाकिस्तान द्वारा अक्टूबर माह में एक्सरसाइज शुरू की जाती है, लेकिन दोनों देशों के बीच उरी हमले के बाद बड़े हुए तनाव के बीच एक माह पहले ही पाकिस्तानी सेना द्वारा सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया गया है। फिलहाल  दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है।

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY