शराफत छोड़ बेशर्मी पर उतरे नवाज शरीफ, UN में उगला जहर, पढ़ें भाषण की 7 मुख्य बातें

0
नवाज शरीफ
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की शराफत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकतें हैं कि कल यूएन में दिए अपने 19 मिनट के भाषण में शरीफ ने 8 मिनट तक भारत का राग आलापा, और कश्मीर पर बढ़-चढ़कर बोलते दिखे। नवाज ने बेशर्मी की सारी हदों को लांघते हुए कथित आतंकी बुराहान वानी को युवा नेता तक कह दिया और कश्मी्र हालातों पर भारतीय सेना को घेरने की कोशिश की। अपनी गिरेबां में झांकने के बजाए शरीफ ने भारत को आइना दिखाने की कोशिश की। लेकिन इनकी बेशर्मी का एक और नमूना देखिए कि एक बार फिर ये उसी हमले के शहीदों के सम्मान में दो शब्द कहना भूल गए या यूं कहें अक्सर जहर उगलने वाली जुबां से अच्छी बाते निकल ही नहीं पाई। चलिए अब आपको नवाज शरीफ के भाषण की वो 7 मुख्य बातें बताते हैं। जिन्हें कहकर शरीफ ने शराफत से रिश्ता तोड़ने के सुबूत पेश किए।

इसे भी पढ़िए :  शिवपाल का बड़ा बयान, कहा पार्टी और परिवार में सब ठीक

1- संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाते हुए नवाज शरीफ ने मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की तारीफ करते हुए उसे युवा नेता बताया।

2- उन्होंने कहा कि भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों खासकर जम्मू-कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधान के लिए गंभीर और निरंतर बातचीत के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़िए :  चीन भारत के लिए मुख्य चुनौती बना हुआ है: UK रिपोर्ट

3- शरीफ ने अपने 20 मिनट के संबोधन में ज्यादातर कश्मीर के मौजूदा हालात पर बात की और कहा कि पाकिस्तान आत्मनिर्णय के लिए कश्मीरी लोगों की मांग का पूरी तरह समर्थन करता है।

4- उन्होंने हमले में मारे गए लोगों की घटनाओं की स्वतंत्र जांच कराने और कश्मीर के लिए संयुक्त राष्ट्र के तथ्यान्वेषी मिशन की मांग की, जिससे कि इन अत्याचारों के दोषियों को दंडित किया जाए।

5- नवाज ने कहा कि कश्मीर विवाद के समाधान के बिना पाकिस्तान और भारत के बीच शांति और संबंध सामान्य नहीं हो सकते। शरीफ ने घाटी में मौजूदा अशांति के संबंध में कई आरोप लगाए। भारत अशांति के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता है।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान क्रिकेट के लिए पीसीबी आईसीसी से मांगेगा पैसा

6- उन्होंने इस साल आठ जुलाई को मुठभेड़ में मारे गए वानी के बारे में कहा कि वह लोकप्रिय और शांतिपूर्ण आजादी आंदोलन, नये कश्मीरी इंतिफादा का प्रतीक बन कर उभरा।

7- नवाज ने कहा कि भारत की नृशंसता का पूरा दस्तावेज पाक के पास है और पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार तथा भीषण उल्लंघनों के बारे में महासचिव के साथ सूचना और साक्ष्यों से जुड़ा एक दस्तावेज साझा करेगा।

अगले स्लाइड में पढ़िए – नवाज के भाषण पर कैसे भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब। next बटन पर क्लिक करें

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY