सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाक नहीं जाएंगे PM मोदी

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। इस बार सार्क सम्मेलन 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में होना है।

पीएम मोदी के सार्क में ना जाने की घोषणा मंगलवार(27 सितंबर) की रात विदेश मंत्रालय की तरफ से की गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि “भारत ने वर्तमान सार्क अध्यक्ष नेपाल से यह बातें बता दी है कि लगातार सीमापार से बढ़ते आतंकवादी हमले और उसको लेकर रिश्तों में बढ़ती दूरियों के बाद जो स्थिति पैदा हुई है उसके चलते सरकार इस्लामाबाद में प्रस्तावित सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने में असमर्थ है।”

इसे भी पढ़िए :  पीएम मोदी के बयान पर आजम खान का तंज, उखाड़ फेंकने की दी चेतावनी

सूत्रों के मुताबिक, कुछ और देशों ने भी इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन के बारे में शंका जताई है। सूत्र बताते हैं कि इस सार्क सम्मेलन में भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान भी भाग नहीं लेंगे।

इसे भी पढ़िए :  शिवसेना ने 'सामना' के जरिए सरकार पर साधे निशाने, बीजेपी से पूछे ऐसे सवाल जिस पर सकता है बवाल!

नेपाल को भेजे पत्र में भारत ने कहा कि वह क्षेत्रीय सहयोग और संपर्क के प्रति अपनी दृढ़ता पर कायम है, लेकिन उसका मानना है कि ये सब आतंकवाद मुक्त माहौल में ही हो सकता है।

इसे भी पढ़िए :  चीन में हर साल पांच लाख बुजुर्ग हो जाते हैं लापता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY