लखनऊ में आज सपा और बसपा बनाएंगी चुनावी रणनीति

0

लखनऊ। आज यूपी की राजनीति का अहम दिन साबित होने वाला है। आज समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों बैठक करने वाले हैं और आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे। सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी ने आज अपने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है, जबकि बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य के बगावत के बाद की स्थिति को देखते हुए अपने सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया है। समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक है। इस बैठक में कौमी एकता दल के साथ किए गए विलय को समाप्त करने की बात हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में सभी नेताओं की राय जानने के बाद विलय को समाप्त करने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  नोएडा तक पहुंचे पाकिस्तान के हैकर, मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में लगाई सेंध

दरअसल कहा जा रहा है कि अखि‍लेश यादव दोनों पार्टियों के विलय को लेकर मुलायम सिंह से नाराज हैं, तो दूसरी तरफ सपा में एकता दल के विलय को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बलराम यादव को बर्खास्त करने से मुलायम भी अखिलेश से नाराज हैं। ऐसे में कौमी एकता दल के वि‍लय को लेकर आज की बैठक काफी अहम मानी जा रही है।
वहीं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी आज अपने सभी विधायकों को लखनऊ तलब किया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा छोड़ने से परेशान मायावती ने इस बैठक को बुलाया है ताकि वो सुनिश्चित कर सके कि बाकी के कई और विधायक मौर्य के नक्शे कदम पर ना चले। स्वामी प्रसाद के रूप में ओबीसी चेहरे के बाहर होने के बाद मायावती की पूरी कोशि‍श पार्टी के वोट को छिटकने से रोकना है। इसी को लेकर बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इसी बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी मुहर लग जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  आपस में प्यार कर बैठे सगी बहनों के पति, साढ़ू के साथ रहने के लिए पत्नियों को छोड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY