जाकिर नाइक के लौटने पर सस्पेंस बरकरार, मंगलवार को होने वाला प्रेस कांफ्रेंस रद्द

0

नई दिल्ली। अपने भाषणों को लेकर जांच एजेंसियों के रडार पर आए इस्लामी विचारक जाकिर नाइक के आज भारत लौटने पर सस्पेंस बरकरार है। कहा जा रहा था कि जाकिर नाइक को आज सुबह 8.10 मिनट की फ्लाइट से जेद्दाह से भारत आना था, लेकिन वह नहीं आए।

जाकिर के लौटने पर उस समय और सस्पेंस बढ़ गया जब उनके ऑफिस की तरफ से बताया गया कि कल होने वाले प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी गई है। ऑफिस ने बताया कि नई तारीख जल्द बता दी जाएगी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जाकिर आज नहीं लौटेंगे।

इसे भी पढ़िए :  आर्मी डे: आर्मी चीफ ने वीडियो जारी करने पर जवानों को किया आगाह

इसी बीच भारत में जाकिर नाइक के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। इस पूरे मामले में केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं। मुंबई पुलिस समेत देश की तमाम जांच एजेंसियां जाकिर नाइक के भाषणों की बारिकी से जांच कर रही है। साथ ही साथ जांच एजेंसियां ये पता लगाने में लगी हैं कि मुंबई के एक साधारण से डॉक्टर के पास एक चैनल की फंडिंग के पैसे कहां से आते हैं। उधर बांग्लादेश में कल जाकिर नाइक के पीस टीवी को बैन कर दिया गया।

इसे भी पढ़िए :  चीन की धमकी- बॉर्डर से तुंरत सेना हटाए भारत वरना....

गौरतलब है कि विवादित धर्म प्रचारक नाइक हाल में तब सुर्खियों में आया जब खुलासा हुआ कि एक जुलाई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक चर्चित कैफे पर हमला कर एक भारतीय सहित 20 बंधकों को मौत के घाट उतारने वाले पांच आतंकवादियों में से दो उसके भाषणों से प्रेरित थे। बता दें कि मुंबई में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक नाइक पर अन्य धर्मों को निशाना बनाकर नफरत भरे भाषणों को लेकर ब्रिटेन और कनाडा में प्रतिबंध है। भारत में भी उस पर प्रतिबंध लगाने की लगातार मांग की जा रही है।

इसे भी पढ़िए :  पीएम को ज‌िद्द छोड़ नोटबंदी का फैसला वापस लेना चाहिए : केजरीवाल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY