रेलवे की नई समय सारणी में तेजस-हमसफर एक्सप्रेस सहित 30 नई ट्रेनें शामिल

0

नई दिल्ली। नयी दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस, आनंद विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस और हावड़ा-एर्नाकुलम अंत्योदय एक्सप्रेस उन 30 नयी ट्रेन सेवाओं में शामिल हैं जो बहुप्रतीक्षित नई रेलवे समयसारणी का हिस्सा होंगी।

दस हमसफर एक्सप्रेस, सात अंत्योदय एक्सप्रेस, तीन-तीन उदय एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस के गंतव्य और सारणी एक अक्तूबर को जारी की जाने वाली नयी समय सारणी में जगह पाएंगे।

इसे भी पढ़िए :  दीवाली पर रेलवे और एयरलाइंस कंपनियां यात्रियों का निकाल रहीं दिवाला

रेलवे की नयी समय सारणी को जारी करने में एक महीने का विलंब हुआ, क्योंकि रेल बजट में घोषित नयी प्रस्तावित सेवाओं के मार्गों और गंतव्यों को विभिन्न कारणों से अंतिम रूप नहीं दिया जा सका।

इन नयी सेवाओं के अलावा, करीब 37 मेल.एक्सप्रेस की बढ़ी हुई गति भी नयी समय सारणी में दिखाई देगी। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने इस समय सारणी को यात्री अनुकूल बनाने का प्रयास किया है और इसमें यात्री से जुड़ी कई सूचना होगी।

इसे भी पढ़िए :  ट्रेन के पायदान पर यात्रा कर रहे सात यात्री घायल

सारणी के मुताबिक, जहां आनन्द विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी, बाकी नौ हमसफर साप्ताहिक सेवा होगी। दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस और आनन्द विहार-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलेंगी, जबकि मुंबई-करमेल तेजस सप्ताह में पांच दिन चलेगी। तेजस और हमसफर सेवाओं के किराए मौजूदा किराया ढांचा से अधिक होंगे।

इसे भी पढ़िए :  जियो की तरह अब एयरटेल का फ्री प्लान - पढ़कर खुश हो जाएंगे आप

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY